ETV News 24
तिलौथूदेशबिहाररोहतास

बजरंग दल और एबीबीपी कार्यकर्ताओं ने माँ तुतुला भवानी के धर्मस्थलों से अयोध्या में भेजी मिट्टी

रोहतास जिला के तिलौथू के पहाड़ों में निवास करने वाली माता तूतला भवानी के दरबार से भी अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव में देश के सभी पवित्र स्थलों से लाई गई मिट्टी डाली जाएगी। इस तरह मंदिर निर्माण में देश के सभी पवित्र स्थानों की भूमिका सुनिश्चित की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा रोहतास के तिलौथू प्रखंड में अवस्थित मां तुतला भवानी के पवित्र धर्मस्थली की पावन मिट्टी अयोध्या भेजी गई।
एबीवीपी छात्र नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि राम मंदिर हिंदू समाज की भावना आस्था विश्वास शक्ति का केंद्र है। मंदिर मनुष्य को निराशा से आशा व पतन से उत्थान तथा अंधकार से उजाले की ओर ले जाने का एक साधन है और उसी का परिणाम है कि राम मंदिर के लिए 495 वर्षों के लंबे संघर्ष में लाखों हिंदुओं का बलिदान हुआ और उसका परिमार्जन यह रहा कि 9 नवंबर 2019 को माननीय सुप्रीमकोर्ट द्वारा हिंदुओं की आस्था श्री राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।
बजरंगदल प्रखंड संयोजक अमित कुमार ने कहा कि हिंदू धर्म शास्त्रों में कोई भी शुभ कार्य करने से पहले पृथ्वी मां से अनुमति लेने का प्रावधान है। इस मिट्टी को पांच अगस्त को निर्माण के दिन मंदिर की नींव में डाला जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए देश की प्रमुख नदियों का जल भी एकत्र किया जा रहा है, उसे भी नींव में अर्पित किया जाएगा।
मौके पर बजरंगदल कार्यकर्ता संजय मिश्रा, छात्रनेता गौरव कुमार, वरूण सिंह उपस्थित थे।

Related posts

प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में 28 मई से होने वाले पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान के सफल संचालन के लिए प्रखंड स्तरीय टास्क फ़ोर्स की बैठक की गई

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के तीरा पंचायत के वार्ड संख्या 10 पर हुए उप चुनाव का मतगणना शनिवार को प्रखंड मनरेगा भवन में हुई

ETV News 24

DRM समस्तीपुर के लापरवाही के कारण जितवारपुर निजामत है जलमग्न

ETV News 24

Leave a Comment