ETV News 24
देशबिहाररोहतास

पक्का मकान गिरने से तीन लोगों की दबकर हुयी मौत

करगहर
रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र के बड़की अकोढ़ी गांव में चंद्रधन का पक्का का दो मंजिला मकान देर रात अचानक धरासाई होकर मलबे में तब्दील हो गया। लिहाज़ा मलबे में दबने के कारण मौके पर ही घर के तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
गौरतलब है कि घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। मरने वालों में दो मासूम बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि करगहर प्रखंड के बड़की अकोढ़ी के चंद्रभानपट्टी गांव के रहने वाले चंद्रधन राम का पूरा परिवार एक ही घर में रहता था। घटना से एक दिन पूर्व ही पक्के के मकान में नीचे से दरार आनी शुरू हो गई थी । लेकिन परिवार वालों को इस बात का थोड़ा भी एहसास नहीं था, कि महज चंद घंटों के बाद ही मकान धराशाई होकर गिर जाएगा। और 3 लोगों को मौत के आगोश में ले लेगा । इस घटना में गृह स्वामी के अलावे रिश्तेदारी से आए हुए अन्य सदस्य भी मौत का शिकार हो गए। वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची प्रशासन ने सभी घायलों को इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायलों की हालत को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सासाराम रेफर कर दिया।
घटना के बारे में परिवार वालों ने बताया कि चंद्रधन
राम के छोटे भाई तेजा राम के पत्नी ललिता देवी का ऑपरेशन हुआ था। जिसे देखने के लिए उसके कई रिश्तेदार और नाते घर पहुंचे थे लिहाजा इस हादसे में महिला रिश्तेदार की भी मौत हो गई। जबकि दो मासूम बच्चे भी मलबे में दबने के कारण मौत की चपेट में आ गए। बताया जाता है कि मकान का पिलर कमज़ोर होने के कारण मकान में दरार पड़ गया था। ग्रामीणों ने इसे लेकर परिवार वालों को आगाह भी किया था। लेकिन महज चंद घंटों के बाद ही मकान धराशाई हो गया।

वहीं मारने वालों में धुसिया कला गांव के 35 वर्षीय चानी देवी जीतू कुमार चार वर्ष जबकि अकोढ़ी गांव के जनार्दन राम के तीन वर्षीय मासूम नैना कुमारी की शैमिल है। जबकि घायल होने वाले चंर्धन राम लालसा देवी अमित कुमार अंजनी कुमारी जनार्दन विकास राम,नीतीश कुमार के अलावे रितेश कुमार शामिल है।

Related posts

समस्तीपुर के उजियारपुर में सुबह एक महिला की सिर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी

ETV News 24

बांद्रा के अपने घर में शुसांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या

ETV News 24

मालीनगर पंचायत के विकास योजनाओं की जांच सीओ ने की

ETV News 24

Leave a Comment