ETV News 24
देशबिहाररोहतास

नोखा प्रखंड में 7 भूमिहीनों के बीच वितरित की गई जमीन के कागजात

7 भूमिहीन परिवार को आशियाना बनाने के लिए अधिकारियों के द्वारा उपलब्ध कराई गई बंदोबस्ती के कागजात।

नोखा रोहतास। नोखा प्रखंड क्षेत्र में 7 भूमिहीन परिवार को आशियाना बनाने के लिए अधिकारियों के द्वारा भूमि उपलब्ध कराकर कराया गया। बताते चलें कि नोखा प्रखंड में कुल 14 पंचायत हैं। सभी पंचायतों को मिलाकर अब तक भूमिहीन परिवारों के बीच 7 से अधिक वितरण किया गया। सरकार के द्वारा उन भूमिहीन परिवारों के बीच पांच डिसमिल भूमि वितरण किया जाना है जिनके पास कहीं आशियाना नहीं है और नहीं उनका बसेरा। वैसे भूमिहीन परिवारों के बीच उनको रहने के उद्देश्य से सरकार के द्वारा 3 डिसमिल से लेकर 5 डिसमिल तक जमीन मुहैया कराने की बात सरकार के द्वारा की गई है। जिसको लेकर प्रत्येक माह ही नहीं बल्कि प्रत्येक रोज वैसे लोगों को चिन्हित कर भूमि का कागजात सौंपा जाता है।बीडीओ रामजी पासवान एवं सीओ किशोर पासवान ने सरियावँ-3,सिसिरताटोला-02,मानी-1,कुरी-1 को पांच पांच डिसमिल बिहार सरकार की जमीन के पर्चा दिए गए हैं।
जिनके पास कहीं आशियाना है और नहीं उनका बसेरा। वैसे भूमिहीन परिवारों के बीच उनको रहने के उद्देश्य से सरकार के द्वारा 3 डिसमिल से लेकर 5 डिसमिल तक जमीन मुहैया कराने की बात सरकार के द्वारा की गई है। जिसको लेकर प्रत्येक माह ही नहीं बल्कि प्रत्येक रोज वैसे लोगों को चिन्हित कर भूमि का कागजात सौंपा जाता है।

Related posts

हीट एंड रन सख्त कानून के खिलाफ ट्रक चालकों ने ताजपुर राजधानी चौक पर नेशनल हाईवे जाम किया

ETV News 24

सिमरी-बख्तियारपुर में बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा राजद के प्रदेश महासचिव मीर रिजवान ने किया।साथ ही मुआवजे की मांग की उच्च अधिकारी से

ETV News 24

वारिसनगर लोजपा प्रत्यासी ने जीत के बाद 12 मुद्दों पर विकास को प्राथमिकता देंगे

ETV News 24

Leave a Comment