ETV News 24
देशबिहारभोजपुर

मजदूर की तालाब में डूबने से मौत

रोजी खातून
चरपोखरी/भोजपुर
स्नान करने के दौरान तालाब में डूबने से एक मजदूर की हुई मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घोबीघटवा के पास पीरो जगदीशपुर पथ को जाम कर घंटों बवाल काटा । ग्रामीण मृतक के स्वजनों को आपदा मद से चार लाख रुपये मुआवजा देने की मांग पर अडे थे ।
ग्रामीणों के अनुसार पीरो थाना के विजन टोला गांव निवासी मजदूर विजय राम नल जल योजना के कार्य में मजदूरी करने बक्सर जिला के रघुनाथपुर गया था जहां दिन में काम समाप्त होने के बाद वह तालाब में स्नान कर रहा था । इसी दौरान गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी
इधर देर रात मजदूर का शव उसके गांव आने पर स्वजनों ने पीरो के अंचलाधिकारी को फोन कर आपदा मद से मुआवजे दिलाने का अनुरोध किया पर अंचलाधिकारी द्वारा टालमटोल करने पर मृतक के परिजनों सहित गांव के लोग आक्रोशित हो उठे और स्थानीय भाकपा माले नेताओं की पहल पर मृतक के शव के साथ धोबीघटवा के बाद सडक जाम कर दिया ।
सडक जाम की सूचना मिलने पर वहां पहुंचे बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह व अंचलाधिकारी रंजीत कुमार ने स्वजनों को आश्वस्त किया कि निर्धारित प्रक्रिया पूरी कर मुआवजे दिया जाएगा तब जाकर सडक जाम समाप्त हुआ । मौके पर प्रमुख के प्रतिनिधि अक्षय लाल चौधरी, समाजसेवी हरिमोहन सिंह, भाकपा माले नेता संजय सिंह, विजय राम, आदि मौजूद थे ।

Related posts

पुलिस से बतमीजी करने वाला युवक गिरफ्तार

ETV News 24

कब्रिस्तान का जायजा अनुमंडल पदाधिकारी ने लिया अंचलाधिकारी को दिए कई आवश्यक निर्देश

ETV News 24

सामाजिक कार्यकर्ता ने मीडिया कर्मियों से की अपील

ETV News 24

Leave a Comment