ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

प्रखंड के मोरसंड में पदस्थापित पंचायत सचिव बीडीओ के आदेश की, कर रहे अवहेलना :- अमित कुमार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*#मोरसंड पंचायत के वार्ड संख्या 03 में सरकारी राशि 6 लाख रूपये गबन करने मामले में मोरसंड पंचायत सचिव व मुखिया भी संलिप्पत :- माले ।*

*#भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने सरकारी राशि गबन मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी से मुलाकात कर की वार्ता ।*

पूसा प्रखंड के मोरसंड में पदस्थापित पंचायत सचिव द्वारा बीडीओ के आदेश की लगातार अवहेलना व अनदेखी की जा रही है।मोरसंड पंचायत सचिव द्वारा एक सप्ताह पूर्व बीडीओ द्वारा निर्गत आदेश का अनुपालन नहीं किया गया है। इससे प्रतीत होता है कि ये भी सरकारी राशि गबन मामले में संलिप्पत है।
ज्ञात हो कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा पत्रांक – 675 दिनांक 13.06.2020 के माध्यम से बीडीओ ने मोरसंड पंचायत सचिव को आदेश दिया था कि मोरसंड पंचायत के वार्ड संख्या 03 में गली – नली कार्य के सरकारी राशि 6 लाख रूपये गबन करने मामले में हस्तांतरित राशि सूद सहित ग्राम पंचायत के द्वारा वार्ड सदस्य से वसूलने व वार्ड सदस्य व उसके सहयोगी वार्ड सचिव,वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति वार्ड संख्या -03 के विरूद्ध पूसा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाने का आदेश जारी किया गया था। परंतु एक सप्ताह के उपरांत भी मोरसंड पंचायत सचिव द्वारा इसका अनुपालन नहीं किया गया। इसके साथ ही मोरसंड मुखिया व पंचायत सचिव की संलिप्पता को 2 दिनों के अंदर इस मामले में स्पष्टीकरण बीडीओ ने मांगा था। इतने दिनों बाद भी प्राथमिकी दर्ज न होने से भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मुलाकात कर वार्ता की। वार्ता के माध्यम से पंचायत सचिव के कार्यप्रणाली की निंदा करते हुए माले सचिव अमित कुमार ने कहा है कि जिस पंचायत सचिव के द्वारा बीडीओ के आदेश की अवहेलना की जा रही है। वे पंचायत सचिव जनता के काम से कितना सरोकार रखेंगे। यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे सरकारी कर्मियों से जनता कितना उम्मीद कर सकती है। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव लापरवाही की हद पार कर चुके हैं। आदेश का तिरस्कार करने में पंचायत सचिव ने कोई कसर नहीं छोड़ा । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि जो भी पंचायत सचिव आदेश का अवहेलना करेंगे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

ताजपुर में छत वाले को मिल रहा आवास, दलित- गरीब- जरूरतमंद के इंतजार की इंतिहा- सुरेन्द्र

ETV News 24

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी का आगमन को लेकर तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

ETV News 24

अवैध नर्सिंग होम और आशा कार्यकर्ता की भेंट चढ़ी एक गर्भवती

ETV News 24

Leave a Comment