ETV News 24
देशबिहाररोहतास

भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए चेंबर ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया 

चीनी अखबार ने भारतीय स्वाभिमान को ललकारा है:बबल कश्यप 

डेहरी ओन सोन रोहतास 

कैट और चेंबर के संयुक्त अभियान में व्यवसायियों ने शुरू किया भारतीय सामान हमारा अभिमान मुहिम

गुरुवार की शाम कर्पूरी चौक पर चेंबर ऑफ कॉमर्स और कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(cait) के व्यवसायियों ने चीनी उत्पादों में आग लगाकर भारत के शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए  नगर जिला समेत पूरे बिहार के व्यवसायियों से अपील किया कि वह चीनी उत्पादों का इस्तेमाल ना करें।

पूरे देश भर में कैट ने अभियान चला रखा है कि चीनी सामानों का बहिष्कार करते हुए भारतीय सामानों को व्यवसायियों को अपनाना है इसी अभियान के तहत डेहरी  में भी चीनी सामानों का बहिष्कार करते हुए चीनी उत्पादों में आग लगाकर व्यापारियों और जनता के बीच एक संदेश दिया गया।

चेंबर ऑफ कॉमर्स और कैट के अध्यक्ष श्री बबल कश्यप ने बताया कि कैट ने लगभग 3 हजार  वस्तुओं की ऐसे लिस्ट बनाई है, जो चाइना से इंपोर्ट होकर भारत में आती है जिस का बहिष्कार पूरे भारत के सात करोड़  व्यवसाई मिलकर करेंगे । उन्होंने कहा कि जिसमें प्रथम चरण में 5 सौ वस्तुओं का लिस्ट जारी कर  दिया है ।इसके निर्यात पर तत्काल भी रोक लगा दिया जाए तो इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और यह चीजें पहले से ही भारत में बनाई जा रही है जिसमें तकनीक का इस्तेमाल ना के बराबर है।

इसके लिए इस सूची को हर राज्य हर जिला मुख्यालय और हर अनुमंडल मुख्यालय पर व्यवसायियों के बीच वितरित किया जाएगा जिससे व्यवसाई और आम जनता को यह समझने में आसानी हो कि चीनी वस्तुएं कौन सी है जिसका बहिष्कार हम लोगों को करना है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष  व भाजपा नेता कश्यप ने कहा कि चीन  भारत में अपने उत्पादों का निर्यात कर अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत कर अपनी सैन्य क्षमता को लगातार बढ़ाते जा रहा है और अपनी सैन्य क्षमता का इस्तेमाल भारत के ही खिलाफ कर रहा है और हमारे सैनिकों को सरहद पर मार रहा है जिसका विरोध अब भारत के सभी व्यापारी मिलकर करेंगे और उनका मुंह तोड़ जवाब चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर कर देंगे उनकी आर्थिक कमर को तोड़ने का काम करेंगे।

उन्होंने  कहा कि चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स में एक लेख में यह कहा गया है चीनी उत्पादों के बहिष्कार करने की भारत की हैसियत नहीं है, इस पर तीव्र प्रतिक्रिया देते हुए भारत के व्यवसायियों ने चीनी अखबार की चुनौती को स्वीकार  किया और कहा कि चीनी अखबार ने भारतीय स्वाभिमान को ललकारा है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और चीन के अखबार और सरकार दोनों को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा । कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स में एक आकलन में भारतीय समान हमारा अभिमान मुहिम के तहत  लगभग डेढ़ लाख करोड़ के वस्तुओं के आयात को घटाने का लक्ष्य रखा है। आज के इस मुहिम में चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव संतोष सिंह उपाध्यक्ष सिद्धनाथ प्रसाद अमित कसौधन सौरभ कश्यप वेद प्रकाश किशोर कुमार उमेश कुमार बादल चक्रवर्ती शाहनवाज खान राजन कुमार शालू कश्यप समेत अनेकों  व्यवसाई उपस्थित थें।

Related posts

मनाई गई संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ जी की जयंती

ETV News 24

10 घंटों से पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में परिजन परेशान, डॉक्टर पर मनमानी का आरोप

ETV News 24

माल ढुलाई में बढ़ोत्तरी के उद्देश्य से रेलवे ने की बिजनेस  डेवलपमेंट यूनिट का गठन 

ETV News 24

Leave a Comment