ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

मनरेगा और प्रवासी मजदूरों को 500/- रूपये मजदूरी एवं साल में दो सौ दिन काम देने की गारंटी करे सरकार- बैजनाथ यादव

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

उजियापुर प्रवासी मजदूरों के हालात की सर्वें में बदहाल बिहार की भयावह स्थिति के लिए नीतीश सरकार जिम्मेदार- भाकपा-माले

*राशन और रोजगार के लिए आन्दोलन तेज करेगा माले* ।

उजियारपुर,

भाकपा -माले जिला कमेटी की बैठक प्रखंड के मालती पंचायत में जिला सचिव उमेश कुमार की अध्यक्षता और राज्य स्थायी कमेटी के सदस्य बैजनाथ यादव के पर्यवेक्षण में सर्वप्रथम कोरोना काल में मृत लोगों और गलवान घाटी भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों के प्रति दो मिनट का मौन श्रद्धांजली देकर बैठक की शुरुआत हुई ।
जिला कमेटी के सदस्यों को संबोधित करते हुए बैजनाथ यादव ने कहा कि राशन, राहत और रोजगार की मांग को लेकर प्रवासी मजदूरों का पंचायत स्तर पर सम्मेलन कर मनरेगा और प्रवासी मजदूरों को मनरेगा योजना में 500/- रुपए मजदूरी और साल में दो सौ दिन काम दिलाने,राशन की कालाबाजारी करने वाले माफियाओं के विरुद्ध कारवाई करने, दाल और चना गबन की उच्चस्तरीय जांच कराने आदि मांगों को लेकर आन्दोलन तेज करने की निर्णय का स्वागत योग्य कदम है । नीतीश सरकार प्रवासी मजदूरों के साथ न सिर्फ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं बल्कि पिछले पन्द्रह साल में बिहारी जनता के लिए कुछ काम किए होते तो बदहाल बिहार की यह भयावह तस्वीर दिखाई नही देती ।
नीतीश कुमार ने अपने बिहार के विकास के एजेंडे को बहुत पहले पिछे छोड़ दिया है और अब जनता को बड़गलाकर चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। अमित शाह ने करोड़ों रुपए भर्चुअल रैली पर खर्च कर बिहारी मजदूरों का अपमान किया है। जिला सचिव उमेश कुमार ने कहा कि जीविका के तहत गरीबों को आवंटित कर्ज माफ करने और जीविका दीदी को प्रतिमाह दस हजार रुपए मानदेय दिलाने के लिए आन्दोलन तेज किया जाएगा। बैठक में रामचन्द्र पासवान,जीवछ पासवान, परमानंद सिंह, हरिकांत झा, महावीर पोद्दार, अमित कुमार, उपेन्द्र राय, राजकुमार चौधरी, मिथिलेश कुमार, फूलबाबू सिंह, मनीषा कुमारी, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह , मो0 जमालुद्दीन ने भाग लिया । बैठक में उजियारपुर, कल्याणपुर, वारिसनगर और समस्तीपुर में चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पारित किया गया ।

Related posts

बार-बार आश्वासन के बाद भी अनुकंपा पर नियुक्ति नहीं किये जाने के कारण अभ्यर्थी 22 फरवरी से कुलपति के समक्ष शुरू करेंगे आमरण अनशन

ETV News 24

युथ इंडिया डेवलेपमेंट ने किया फत्रकारो का सम्मान

ETV News 24

सेव ह्यूमिनिटी टीम के संस्थापक विजय शर्मा (50 की उम्र में )समेत दर्जनों युवाओ ने रक्तदान किया

ETV News 24

Leave a Comment