ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

ताजपुर में रेल लाईन की मांग पर प्रदर्शन 22 जून को- राम कुमार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*दर्जा मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा- आशिफ होदा!*

*ताजपुर में रेल लाईन की मांग पर प्रदर्शन 22 जून को- राम कुमार*

ताजपुर

पूर्व प्रस्तावित एवं सर्वेक्षित अंग्रेज जमाने का बसा वृहत बाजार ताजपुर को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग पर बाजार क्षेत्र से लेकर पूरे प्रखंड में भाकपा माले, इनौस, आइसा समेत कई अन्य संगठनों द्वारा रविवार को लाकडाउन का पालन करते हुए सैकड़ों गांव, टोला, मुहल्ला, वार्ड, पंचायत, घरों में धरना- प्रदर्शन किया गया. प्रखंडवासियों ने इस मांग को सोशल मीडिया पर अपलोड कर हुकमरानों तक पहुंचाने की कोशिश की. प्रखण्ड में ऐसा आंदोलन पहली वार होने के कारण यह आंदोलन चर्चा का विषय बना हुआ है.
मोतीपुर वार्ड-10 में ब्रहमदेव प्रसाद सिंह के नेतृत्व में बड़ी भागीदारी वाला धरना दिया गया. इस दौरान लोग अपने- अपने हाथों में मांगों से संबंधित तख्तियां, झंडे, बैनर लेकर प्रदर्शन भी किया. मौके पर विजय कुमार, बासुदेव राय, विनोद शर्मा आदि उपस्थित थे.
शाहपुर बधौनी में इनौस प्रखण्ड सचिव नौशाद तौहीदी, में मुंतज़िर, जिला सचिव आशिफ होदा के नेतृत्व में आयोजित धरना को पंसस नौशाद तौहिदी, मो० एजाज, अरशद कमाल बबलू आदि ने भाग लिया. रहिमाबाद वार्ड-12 में में रिजवान, कस्बे आहर वार्ड-3 में मो० जायका, वार्ड-11 में मो० बिट्टू, वार्ड-10 में मो० सकील, कस्वेआहर वार्ड-1 में अरशद कमाल बबलू, ताजपुर कालेज रोड में मो० कलीम परवेज, अस्पताल चौक पर इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार, मो० सादीक के नेतृत्व में,फतेहपुर में मनोज सिंह, भेरोखरा में संजीत शर्मा, हरिशंकरपुर बधौनी में जीतेंद्र सहनी, कस्बे आहर में मुकेश कुमार गुप्ता, रामापुर महेशपुर में सोनिया देवी एवं अनीता देवी, रहिमाबाद में धर्मेन्द्र पासवान, आधारपुर में अजीत कुमार, सरसौना में शाहिल समर आदि के नेतृत्व में धरना दिया गया.
आंदोलन के मुख्य कंपेनर सह भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र सिंह ने कहा है कि आज छोटी-सी तैयारी के बाद ताजपुरवासियों द्वारा इतना बड़ा आंदोलन से पता चलता है कि प्रखण्डवासी इस लड़ाई को लड़ना चाहते हैं अत: भाकपा माले इस लड़ाई को मंजिल तक पहुंचायेगी. माले इसे चुनावी मुद्दा भी बनाएगी. किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने इस अवसर पर कर्पूरीग्राम- ताजपुर- भगवानपुर रेल लाईन बनाने की मांग पर 22 जून को समस्तीपुर रेल कारखाना पर शाम 4 से 6 बजे तक आहूत धरना में भाग लेने की अपील आमजनों से किया. आइसा जिला सचिव सुनील कुमार, इनौस जिला सचिव आशिफ होदा ने मांग पूरा होने तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा किया साथ ही सफल आंदोलन के लिए प्रखंडवासी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया।

Related posts

समस्तीपुर सहित बिहार के सरकारी अस्पताल में 4500 पदों पर भर्ती

ETV News 24

पहाड़ पर हुई जमकर बारिश

ETV News 24

मसौढ़ी में स्वच्छता के प्रतीक बन चुके ज्ञानी प्रसाद तीसरी बार सम्मानित

ETV News 24