ETV News 24
देशबिहाररोहतास

गरीब असहाय अल्पसंख्यक लोगों को निशुल्क मास्क वितरण किया जा रहा है: अख्तर अंसारी

डेहरी ओन सोन रोहतास

समाजसेवी नील कोठी निवासी अख्तर अंसारी ने कहा कि गरीब असहाय दुकानदार अल्पसंख्यकों को नि:शुल्क मास्क वितरण किया जा रहा है, उन्होंने अपनी टीम के साथ  सोमवार को  राजमिस्त्री और मजदूरों के बीच  सैकड़ों मास्क  वितरण किया। स्थानीय अल्पसंख्यक समुदाय के लोग कोरोना महामारी से जारी जंग में अपनी भूमिका किसी और से पीछे नहीं रखना चाहते हैं। उन्होंने इस महामारी से निपटने और आम लोगों को बचाने के लिए कमर कसी है। उन्होंने लॉक डाउन के दौरान खुद से बनाए मास्क वितरण किया और यह प्रक्रिया अब भी चल रही है। शहर के नील कोठी मुहल्ला में युवाओं की टीम इस काम में लगी है। अपने निवास पर ये स्वयं मास्क सिलाई कर शहर में मास्क वितरण कर रहे हैं।

समाजिक कार्यकर्ता समाजसेवी अख्तर अंसारी  एवं असलम कुरैशी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ ही विपक्ष के नेताओं की खासकर इस कोरोना महामारी से निपटने के मामले पर एकजूट होने के आह्वान का युवाओं पर अच्छा असर पड़ा है। देश और राज्य के उपर किसी भी संकट की घड़ी में हर नागरिक खड़ा होता है। इसी प्रेरणा ने हमें मजबूती दी है। कोरोना से बचने के लिए मास्क बनाने, सोशल डिस्टेंस रखना अब सामाजिक तौर पर अनिवार्य है।  उन्होंने बताया कि समाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर में आम जनता, दुकानदार, फल सब्जी बेचने वाले, मजदूरों आदि को मास्क उपलब्ध करा रहा है।

बताया कि वह खुद कपड़े लाकर उसकी सिलाई करते हैं और रबर लगाते हैं। फिर दिन भर में जो मास्क बन जाता है उसे जरुरतमंदों को वितरित कर दिया जाता है। इस काम में शहजादा तालिब,सोनू खान,पीर मोहम्मद राइन सहित अन्य लोग शामिल हैं।

Related posts

मुज़फ्फरपुर में मंच टूट जाने से पप्पू यादव के दायें हाथ में फ्रैक्चर

ETV News 24

तीन वारंटियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV News 24

बिजली चोरी को लेकर 2 लोगो पर प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

Leave a Comment