ETV News 24
देशबिहाररोहतास

सुरक्षा उपकरणों से लैस कर ही टीटीई को ट्रेनों में भेजा जाय :- डी पी यादव 

डेहरी ओन सोन रोहतास

1 जून से प्रतावित 200 स्पेशल ट्रेनों में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बगैर जरूरी संसाधनों के भेजना अनुचित होगा। पहले टीटीई को सुरक्षा उपकरणों से लैस कर ही ट्रेनों में भेजा जाय। ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के केन्द्रीय उपाध्यक्ष डी पी यादव ने पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, डीडीयू रेल मंडल के रेल प्रबंधक और वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक को पत्र लिखकर कहा है कि इन स्पेशल ट्रेनों में टीटीई को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पहले सुरक्षा उपकरणों से लैस किया जाय।  बचाव के जरूरी संसाधनों के बगैर भेजना ठीक नहीं है।  प्रधानमंत्री भी कह चुके है कि जान है  तो जहान है और आत्म निर्भर बनो ।तो मामला साफ है इस कोरोना के मात देने के लिये सोसल डिस्टेंट और सुरक्षा उपकरण  ही एक मात्र उपाये है ।

चुकी एक जून से 200 ट्रेनों का संचालन किया जाएगा जिसमें टीटीई भी अपना कार्य करेंगे ।इसलिए पहले सभी टिटियो को N 95 मास्क, हैंड ग्लब्स ,सेनेटाइजर ,,फेस गार्ड और पीपी किट  उपलब्ध कराई जाय , रेस्ट रुमो को ( गोमो ,हाबड़ा ,जमालपुर ,कटिहार ,बरौनी ,और पटना /दानापुर ) सेनेटाइज प्रत्येक सिप्फट में कराई जाए।

सभी रेस्ट रुमो में  खाना बनाने  बाला कुक की व्यबस्था सुनिश्चित हो ,

और यह भी निश्चित किया जाय कि 50 वर्ष से ऊपर के उम्र बाले    टिटियो को स्टेशन पर ही कार्य करें, उन्हें ट्रेन में कार्य नही कराई जाय,डियूटी से आने के बाद प्रत्येक दिन  मेडिकल जांच  कराया जाय, टिटियो को कोरोना काल तक कोट पहनने की बाध्यता पर रोक लगाई जाए ।

मांग करने वालों में ईसीआरकेयू 1एक के सचिब श्रीराम सिंह ,अध्यक्ष मनदीप कुमार डेहरी शाखा के सचिव एस पी सिंह  आदि के नाम शामिल हैं।

Related posts

राम जानकी उच्च विद्यालय, सिउरा, पटोरी में खुला मंच कार्यक्रम आयोजित किया गया

ETV News 24

महोली क्षेत्र में गिद्ध मिलने से मचा हड़कम्प , मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

ETV News 24

41 मुखिया व 27 सरपंच समेत 409 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा

ETV News 24

Leave a Comment