ETV News 24
कोचसबिहाररोहतास

41 मुखिया व 27 सरपंच समेत 409 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा

कोचस(नगर)।पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड के गांव-गांव में गांव से लेकर मुहल्ले की सियासत तेज हो गई है.जहाँ मुहल्ले में किसी न किसी पद के तीन से चार उम्मीदवार चुनावी ताल ठोक रहे है.इनमे गांव की चौखट के अंदर रहने वाली महिला भी हम किसी से कम नही,घूंघट की ओट से घर की चौंखट लांघ प्रखण्ड मुख्यालय में नामांकन को पहुंच रही है. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहा पहले ही महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण तो दी ही है. वही त्रिस्तरीय पंचायत के सबसे निचले ओहदे वार्ड सदस्यों को अधिकार जो दे दिया है.जिसका नतीजा नामांकन में भारी भीड़ हो रही है.

नामांकन फार्म जमा करने हेतु लाइन में खड़े अभ्यर्थी

कोचस में नामांकन का क्रम जारी है.जहाँ तिसरे दिन चाक-चौबंद व्यवस्था के बावजूद प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भीड़ जुट रही है.हालांकि,शनिवार को मान दिन होने से नामांकन क्रम फीका रहा.वहीं सोमवार को भारी भीड़ देखी गई। सोमवार को जहाँ मुखिया के लिए विभिन्न पंचायतों से कुल 41 तो सरपंच पद 27, बीडीसी के पद पर 19 तो वार्ड सदस्य पद पर 219 व वार्ड पंच पद पर 89 कुल 409 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।
निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ प्रमोद कुमार ने बताया अगरसीडिहरा पंचायत से मुखिया पद पर कमलाकांत पाण्डेय,गारा से राधेश्याम राय, सरेंया से विकास तिवारी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

Related posts

जनपक्षीय पत्रकारों पर दिल्ली में मोदी सरकार के हमले के खिलाफ प्रतिरोध मार्च

ETV News 24

अब 50% यात्री ही कर सकेंगे यात्रा, परिवहन विभाग ने जारी की गाइडलाइन

ETV News 24

25 फरवरी को तेजस्वी यादव के रोड शो एवं 3 मार्च को पटना जन विश्वास महारैली में बड़ी भागीदारी दिलाने का निर्णय

ETV News 24

Leave a Comment