ETV News 24
देशपटनाबिहार

पटना में 16 कोरोना मरीज मिले, इनमें 10 धनरूआ के क्वारेंटाइन सेंटर में रहने वाले

मसौढ़ी पटना जिले में गुरुवार को 16 पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें धनरुआ में 10, छोटी पहाड़ी में एक,शास्त्री नगर में एक, कुम्हरार में एक, रूपसपुर में एक, बिक्रम मे एक और पटना में रहने वाला एक मलेशिया का नागरिक शामिल है। पटना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 230 हो गई है। यह जानकारी सिविल सर्जन ने दी। मलेशिया के एक नागरिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। म्यूजियम में काम कर रही सिंगापुर की आर्किटेक्ट कंपनी उसे लेकर आई है। वह बोरिंग रोड में किराए का एक फ्लैट लेकर रहा था। शास्त्रीनगर का रहने वाला 44 साल का युवक मरीज हार्ट की सर्जरी कराने के लिए पीएमसीएच में भर्ती हुआ था। पर गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। बिक्रम के मोहनचक 7 साल का एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।यह बच्चा आंत संबंधी बीमारी का इलाज कराने के लिए आईजीएमएस में भारती हुआ था। सर्जरी के पहले उसे आइसोलेशन में रखकर कोरोना जांच कराई गई। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। पटना सिटी में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित में अगमकुंआ थाना क्षेत्र के धनुकी गांव कुम्हरार निवासी 48 वर्षिय युवक व छोटी पहाड़ी निवासी 45 वर्षीय युवक है।धनुकी मोड़ निवासी सूरत से 24 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आया।छोटी पहाड़ी निवासी युवक एनएमसीएच के नशा मुक्ति केंद्र का कर्मी है।
*क्वारेंटाइन सेंटर में एक से10 हुए संक्रमित*
धनरुआ में 19 मई कोरोना‌ पाॅजिटिव पाए गए 40 वर्षीय अधेड़ के संपर्क में आने से उसके साथ क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे 10 लोग कोरोना पाॅजिटिव हो गए।सभी की उम्र 19/38 वर्ष के बीच है।सभी प्रवासी मजदूर है,जो15 मई को अलग-अलग राज्यों से आए थे। इनमें सोनमई के तीन लोग एक ही परिवार के है,जो हरियाणा से आए थे। इसके अलावा प्रखंड के बुलाकीबिगहा गांव का एक युवक राजस्थान से, सीरिया का दिल्ली से नदपुरा का कोयंबटूर से बहरामपुर पंचायत के आतापुर गांव के तीन युवक तमिलनाडु से व डुमरा खलीफा गांव का अमेठी से आया है। समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर विभा रानी ने बताया कि उक्त क्वारेंटाइन सेंटर में एक कमरे 24 लोग रह रहे हैं।सभी को अनुमंडलीय अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। सेंटर को खाली कराकर सेनेटाइज किया जा रहा है।

Related posts

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा आवारा पशुओं के प्रति किया जा रहा सराहनीय कार्य

ETV News 24

महात्मा हैनिमैन की 269जयंती समारोह में चिकित्सकों की भीड़ उमड़ी

ETV News 24

अनमोल उपहार सेवा फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे साठ दिवसीय निःशुल्क मिथिला लोक चित्रकला प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ

ETV News 24

Leave a Comment