ETV News 24
Other

बेतिया जिला की खास खबरें, 02/01/2020

हर्षोल्लास के साथ लोगों ने किया रोमन नववर्ष का स्वागत

नरकटियागंज नगर क्षेत्र में चौक चौराहों पर 31 दिसंबर की रात 12 बजते ही रोमन नव वर्ष के स्वागत में लोगों ने आतिशबाजियाँ की, तथा मध्य रात्री में अपने घरों से इष्टमित्रों एवं परिजनों को बधाई एवं शुभकामना संदेश देने का सिलसिला जारी हो गया. वहीँ सुबह होते ही खिलखिलाती धूप के साथ साफ मौसम देख एक जनवरी के रोज लोग पिकनिक स्थलों पर अपने परिवार व मित्रों के साथ रवाना होने लगे. इसी क्रम में नगरवासी मंदिरों की पूजा अर्चना करते देखे गए, तथा वर्ष की शुरुआत मंदिरों मस्जिदों में अपने भगवान की आराधना एवं आशीर्वाद लेकर आरम्भ किया. वहीँ नव वर्ष के आने के साथ साथ लोगों के जीवन में नई उमंगों के साथ नया सवेरा लेकर आएगी.

असहाय महिला व बुजुर्गों के बीच सीओ ने बाँटें कपड़े व कम्बल

गौनाहा मंगुराहा गाँव के सुंदर बस्ती स्थित कुष्ट टोला में मंगलवार को सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने गरीब व असहाय कुष्ट रोगियों के बीच साड़ी, धोती व कम्बल का वितरण किया। उन्होंने बताया कि उक्त बस्ती में 16 महिलाओं को साड़ी, 10 पुरुषों को धोती तथा 5 असहाय लोगो के बीच कम्बल का वितरण किया गया। साड़ी, धोती व कम्बल पाने वालों में उषा देवी, शकुन्तला देवी, रामाशंकर राउत, मु० तेतरी, लक्ष्मण राम, वीरबहादुर पासवान, यमुना सहनी,, मीना देवी, दुलारी देवी, सुगन्धी देवी, सोमारी राम, बेलास पासवान व चुलोरिया देवी आदि शामिल थी। इस मौके पर प्रशिक्षु सीओ महेंद्र कुमार शुक्ला, सीआई किशोर राम आदि उपस्थित थे।

फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में महुई की टीम ने शील्ड पर जमाया कब्ज़ा

गौनाहा टहकौल युवा क्लब क्लब द्वारा आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में महुई की टीम मंगलवार को पेलांटी कॉर्नर से दो गोल कर सेमरी की टीम को हराकर शिल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया| 20 दिसंबर से आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में 12 टीमें भाग ली थी| शुरू से लेकर अंत तक दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे को गोल नहीं करने का मौका दिया| जिससे मैच काफी रोमांचक रहा| अंत में खेल के आयोजकों ने दोनों टीमों के 5-5 खिलाड़ियों को पेलांटी कॉर्नर से गोल करने का मौका दिया| सेमरी की टीम 5 बॉल में एक भी गोल नहीं कर पाई जबकि महुई की टीम ने 5 बॉल में दो गोल करके सेमरी को हरा दिया तथा शील्ड पर अपना कब्जा जमा लिया| उप विजेता टीम सेमरी को मटियरिया पंचायत के मुखिया रामप्रसाद महतो ने टीम के कप्तान रूपेश कुमार को शिल्ड प्रदान किया जबकि विजेता टीम महुई के कप्तान ओमप्रकाश काजी को जिला परिषद अध्यक्ष इंजीनियर शैलेंद्र कुमार गढ़वाल ने शिल्ड प्रदान करते हुए कहा कि “खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया” वैसे ही “खेलेगा थरूहट तो बढेगा थरूहट|” उन्होंने कहा कि यह काफी खुशी की बात है कि थरूहट में आज भी खेल जिंदा है| यहाँ के खिलाड़ी काफी होनहार है|मैन ऑफ द मैच का शिल्ड महुई के गोलकीपर जयराम चौधरी को दी गई जबकि मैन ऑफ द सीरीज सेमरी के सुरेंद्र कुमार को दी गई| दोनों टीम के सभी खिलाड़ियों को सरपंच राजदेव काजी, मनचंगवा पंचायत के मुखिया रामकृष्ण खतईत, रुद्रदेव पटवारी, कृष्ण कन्हैया पटवारी, दयाशंकर पटवारी, उप मुखिया रामजी साह, अशोक पटवारी, कमिटी के अध्यक्ष कुंदन पटवारी मेडल तथा जर्सी देकर में सम्मानित किया|खेल के मैदान में करीब 15 हजार दर्शकों ने इस रोमांचक मैच का आनंद उठाया| खेल का मैदान दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था|

आंगनबाड़ी सेविका पर लगा चयन में अनियमितता का आरोप

· मुखिया ने डीएम एवं आईसीडीएस डीपीओ को भेजा पत्र

गौनाहा धनौजी पंचायत के मुखिया रंजीत बहादुर राय उर्फ मिंगू बाबू ने धनौजी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 22 की सेविका सुमन वर्मा के चयन में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाते हुए डीएम व आइसीडीएस के डीपीओ को पत्र भेजा है। भेजे गए शिकायत पत्र में उनका कहना है कि सुमन वर्मा द्वारा चयन पत्र के लिए जो आवेदन दिया गया है, उसके मैट्रिक का अंक प्रमाण-पत्र 538 दिखाया गया है, जबकि संलग्न अंक प्रमाण पत्र में 457 अंक है। ऐसे ही आवेदिका का नाम सुमन वर्मा है, परंतु आवेदिका के अंक पत्र में सुमन कुमारी है। इधर सुमन वर्मा का आरोप है कि सेविका पद पर चयन नियमानुकूल हुआ है। मुखिया द्वारा जो भी आरोप लगाए गए है, वह गलत व बेबुनियाद है। वर्ष 2007 में जो सेविका पद पर चयन हुआ था, वह ग्राम सभा के माध्यम से हुआ था तथा सभी कागजातों की जाँच कर चयन किया गया था। उनका आरोप है कि मेरे कागजातों के साथ छेड़छाड़ किया गया है तथा राजनीतिक द्वेष के कारण मेरे ऊपर गलत आरोप लगाया जा रहा है।

पंद्रह लीटर शराब के साथ एक कारोबारी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

बगहा बथवरिया थाना की पुलिस ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर नवका टोला सरेह में छापेमारी कर पंद्रह लीटर देशी चुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धांधेबाज थाना क्षेत्र के नवका टोला बथवरिया गांव निवासी कैलाश मुखिया का करीब 25 वर्षीय पुत्र रामायण मुखिया बताया गया। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष धीरज कुमार सिंह ने बताया कि खुफिया तंत्रो के माध्यम से सूचना मिली थी कि पहली जनवरी के अवसर पर बिक्री हेतु कुछ लोगो द्वारा शारब की खेप लायी जा रही है। सूचना मिलते ही एएसआई राकेश सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। जिसमें गन्ना के खेत में छुपाकर रखी गयी पंद्रह लीटर देशी शराब के साथ रामायण मुखिया को धर दबोचा गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बुधवार को जेल भेजा गया।

खूबसूरत यादों का सूरज, नए साल की पहली किरण

चौतरवा नव वर्ष की एक दिन पूर्व से ही भगवान भास्कर की परछाई नूतन वर्ष के लिए ही सुबह से ललाहित आसमान में उजले बादल दिखाई दिए। अहले सुबह ऐसा हुआ भी। किसी ने कहा चलो अच्छा है। शुभ लक्षण है। लेकिन सुबह खाखी बाबा मंदिर की मुंडे़र के पीछे जब सुनहला सूरज दिखाई दिया तो लगा कि सचमुच पहला शुभ तो हो गया है कि एक महीने से फिजां में छायी धुंध गायब हो गयी और उम्मीदों का नया सूरज नमूदार हो गया। मौसम साफ देख कर पिकनिक मनाने वाले युवा व बच्चे खुशी से झूम उठे और उनकी टोली वनभोज के आयोजन में जुट गयी। नए साल की उम्मीद के रूप में धनहा रतवल पुल गंडक नदी के पुल पिकनिक मनाना शुरू हो गया है। लेकिन बुधवार को नववर्ष पर धनहा-रतवल पुल की वादी में युवाओं की उम्मीद नयी अंगड़ाई लेती दिखी। जिसके बारे में जनकवि बाबा नागार्जुन ने कहा था कि इसने मेरे नास्तिक को पछाड़ दिया है। लिहाजा, यह देखने की इच्छा हुई कि आखिर इस तिरहुत प्रमंडल का गंडक नदी में क्या आकर्षण है।नदी व आसपास डीजे की आवाज पर नाचते बच्चों व जोशीले युवाओं का समूह भी दिखा। भाई, जोश भोजन का है या फिर ..। नव वर्ष का जोश केवल शहरों की बपौती नहीं, यह खुशी अब ग्रामीण बन चुकी है। आगे या फिरवनभोज, पिकनिक की जोश में युवाओं का नाचता, गाता व खुशियां मनाता समूह हर जगह नजर आया।

तेरहवां ग्रांड न्यू ईयर इवेंट शो कार्यक्रम का आयोजन

बगहा/रामनगर सुरांगन डिजिटल रिकॉर्ड्स एवं सुरांगन संगीत सेवा मंडल के बैनर तले आँखें ज्योतिष अनुसंधान केंद्र तथा डॉ० हरिमंगल प्रसाद के सौजन्य से रामनगर के डुमरिया इस्टेट गाँव में ग्रांड न्यू ईयर इवेंट शो कार्यक्रम का तेरहवां आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ लोकप्रिय राजनेता मधुकर राय, डॉ० हरिमंगल प्रसाद , राजीव कुमार दूबे व प्रभात रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में राज्य एवं पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के तीस से अधिक कलाकार शामिल हुए। कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मनोरंजन करने वालों में भोजपुरी सिनेमा के गुरू कलाकार व हास्य अभिनेता डी आनंद, महाराज गंज के ख्यातिलब्ध कलाकार विक्रम शाह व शिवांगी साहू, स्टेज स्टार अदिति राज, भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता राजा भोजपुरिया, नेपाल की गायिका वर्षा श्रेष्ठ,कार्यक्रम के संयोजक प्रभात रंजन, कवि मुकुंद मुरारी, गायक संगीत आनंद, संदीप सम्राट आदि थे। कार्यक्रम में शामिल अतिथियों में प्राइवेट स्कूल एशोसिएशन के अध्यक्ष राजीव कुमार दूबे, परमार्थ संस्थान के संस्थापक दिनेश मुखिया , जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजय मिश्र, युवा नेता शेख गुड्डू, परमार्थ के सचिव राजेश यादव ,सुबोध यादव, दीपक साहू, अनीश राय,मनीष पांडेय,शिक्षक विजय नाग, सुधीर कुमार, दिवाकर कुमार,प्रभाकर कुमार, दीपुलाल यादव आदि थे। मंच का जोरदार संचालन भोजपुरी कलाकारों के गुरू नाम से ख्यातिलब्ध कलाकार डी आनंद ने किया। संचालन कार्य में डी आनंद का सहयोग क्षेत्र के ख्यातिलब्ध मंच संचालक मुकुंद मुरारी, दिनेश मुखिया तथा कार्यक्रम के संयोजक गायक प्रभात रंजन ने किया। मंच द्वारा कलाकारों को वर्ष 2019 में उनकी प्रस्तुतियों के लिए कई अवार्ड्स भी दिए गये।सम्मान प्राप्त करनेवालों में सकल बलमुआ, उमेश साँवरिया निर्माता आनंद सिंह, गायक ओमप्रकाश निराला, सुधांशु राज, सबिता सिंह, राहुल के श्रीवास्तव आदि थे। उपस्थित सभी कलाकारों व समाजसेवियों व पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया। प्रभात रंजन ने अपने गुरू को भी सम्मानित किया।

नववर्ष पर मनाया गया अध्यात्मिक दिवस

रामनगर प्रखंड अवस्थित राज शिव मन्दिर परिसर में समाजिक विकास किसान संगठन के तत्वाधान में किसान नेता बेचू यादव की अध्यक्षता में आध्यात्मिक दिवस मनाया गया। जिसमें मानव एक, जाति अनेक, धर्म एक सम्प्रदाय अनेक अन्तर्गत वक्ताओं ने समाज को शाकाहारी भोजन करने के साथ मांस मदिरापान का त्याग करने का सन्देश दिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ब्रह्माकुमारी रेणु ने कहा कि हम विभिन्न धर्म सम्प्रदाय के हैं, लेकिन हमारा ईश्वर एक है. मांस मदिरा के सेवन से हमारे अन्दर विसंगतियां उत्पन्न होती हैं जो विनाश का कारण है। आज हम नव वर्ष के पुनीत अवसर पर संकल्प लें कि हम मांस मदिरा का बहिष्कार करते हुए इसका सेवन नहीं करेंगे ।सभी धर्मों में इसके सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में कहा गया है।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अभय बिक्रम शाह उपस्थित रहे। आचार्य दिनेश शुक्ल, डॉ० शमसुल होदा,बिन्दा सिंह,भूषण यादव, ब्रह्मा कुमारी, रेखा, उर्मिला जी समेत अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार ब्यक्त किये ।

जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन हेतु आमलोगों को जागरूक एवं प्रेरित करेगा प्रचार रथ

· हरी झंडी दिखाकर अपर समाहर्ता ने प्रचार रथ को किया रवाना

बेतिया जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में आगामी 19 जनवरी 2020 को बनने वाले राज्यव्यापी विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है। मानव श्रृंखला में अधिक अधिक से लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके इसके लिए विभिन्न माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह ने कहा कि जनजागरूकता कार्यक्रम के तहत सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा प्रचार रथ के माध्यम से लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करने का कार्य काफी सराहनीय है। अपर समाहर्ता ने 1 जनवरी बुधवार के रोज समाहरणालय परिसर से प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर अपर जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, सुजीत कुमार वर्णवाल, प्रभाष कुमार, संजय कुमार, मनोज कुमार, अमरेन्द्र तिवारी आदि उपस्थित रहें। उन्होंने कहा कि प्रचार रथ जीपीएस एवं अन्य आधुनिक संसाधनों से लैस है। इसमें दिन व रात दोनों में दिखने वाला स्क्रीन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। उन्होंने अपर जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी को प्रचार रथ के परिचालन का नियमित अनुश्रवण करने का निदेश दिया। ध्यातव्य हो कि जनजागरूकता कार्यक्रम के तहत सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा जिले के विभिन्न पंचायतों में जाकर आमलोगों को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला में सहभागिता हेतु जागरूक एवं प्रेरित करेगा। प्रचार रथ जल-जीवन-हरियाली से संबंधित वृतचित्र दिखायेगा इसके बाद बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन तथा अंत में नशामुक्ति से संबंधित वृतचित्र दिखाया जायेगा। प्रचार रथ के साथ कला जत्था की टीम को भी संलग्न किया गया है, ताकि आमलोग आकर्षित हो सके। कार्यक्रम के बीच में हर 15-20 के अंतराल पर कलाकारों के दल द्वारा आकर्षक एवं रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे।

सीएए, एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ आइसा एवं इनौस का संकल्प

· संविधान के प्रस्तावना का सामूहिक पाठ और संविधान बचाने की ली गई शपथ

बेतिया संविधान की रक्षा अभियान के तहत एमजेके कॉलेज बेतिया में नए साल के पहले दिन संविधान की प्रस्तावना का हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषा में सामुहिक पाठ किया गया, और संविधान के प्रस्तावना का शपथ लोगों ने लिया, इसके साथ-साथ हम भारत के छात्र-युवा भाजपा-आरएसएस द्वारा नागरिकों का राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी), नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय पोपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर), के जरिये देश के संविधान की मूल भावना पर हमला का विरोध करते है और हर हाल में संविधान की रक्षा करने का संकल्प लेते हैं। कार्यक्रम का संचालन करतें हुए इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) के राज्य नेता सुरेन्द्र चौधरी देश की हालत पर चर्चा करते हुए कहा कि हमें उत्तर प्रदेश, असम, काश्मीर आदि राज्यों के बारे में चर्चा करनी चाहिए। उत्तर प्रदेश और कश्मीर संकेत देता है कि भारतीय संविधान काम कर रहा है या नहीं कर रहा है। बंदूक और सेना के बल पर जनता की आवाज को दबाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इंकलाबी नौजवान सभा के जिला संयोजक फरहान राजा ने सभा को संबोधित करते हुए जनविरोधी सीएए को रद्द करने, एनआरसी – एनपीआर वापस लेने की मांग किया आगे कहा कि आज देश में बेरोजगारों के लिए राष्ट्रीय रजिस्टर एनआरयू बनाने की जरूरत है। नौजवानों को रोजगार की आवश्यकता है। रोजगार का वादा करने वाली मोदी- शाह सरकार अपने वादे से मुकर चुकीं है। ऐसी स्थिति में सरकार को याद दिलाने के लिए 8 जनवरी 2020 को भारत बंद को सफल बनाने का अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने एनआरसी, एनपीआर और सीएए लाकर बाबा साहब डॉ अंबेडकर द्रारा स्वतंत्रता, समानता, न्याय, भाईचारा के आधार पर रचित संविधान के मूल आत्मा, बुनियादी ढांचा और धर्मनिरपेक्ष चरित्र की हत्या करने के साजिश की है, जिसके खिलाफ भारत की जनता एकताबद्ध लोकतांत्रिक संघर्ष में उतर गई है। आइसा नेत्री नौरिन इसरत ने छात्र-नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश, संविधान, लोकतंत्र और भाईचारा को मोदी सरकार खत्म कर रही हैं। सरकार बेटी बचाओं का नारा तो दिया, लेकिन महिलाओं के साथ हिंसा करने वालो को ही बचाने का काम कर रहीं हैं। संविधान और देश बचाने के लिए जनता के हर लड़ाई के साथ छात्र-नौजवान मजबूती से खड़ा है आइसा नेता पिंटू दास ने कहा कि भाजपा ने एक तरफ देश में गहराते आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, महंगाई, कृषि संकट को बढ़ा रही है तो दूसरी तरफ नफरत, दलित, आदिवासी, महिला और अक्लियत पर हिंसा और तबाही ला दी है। शिक्षा और रोजगार के अधिकार आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए रेलवे का निजीकरण, देश के खान-खदान को, जल -जंगल -जमीन, बैंक के कॉरपोरेट लूट और महंगाई के खिलाफ 8 जनवरी 2020 को भारत बंद को सफल बनाने का अहवाहन किया। देश के मजदूर वर्ग द्वारा आहूत हड़ताल में पूरी ताकत के साथ उतरने का आह्वान किया। 25 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस के पूर्व वेला पर संविधान को बचाने के लिए मानव श्रृंखला आयोजित होगा।आइसा नेता इरफान आलम ने सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के खिलाफ बेरोजगारों का रजिस्टर बनाने के मांग पर आंदोलन करने का संकल्प को दुहराया इस मौके पर रमाशंकर राम, असफाक, सुनील कुमार, अजीद, अमीर, अविनाश कुमार यादव, प्रिंस कुमार, विक्की कुमार, मनोहर कुमार, रोहित कुमार, नबीउल हक, नूरे सुलतान, महमद अजाद आदि लोगों ने भी अपने विचार रखा और संविधान की रक्षा का संकल्प को दुहराया।

नववर्ष की हार्दिक अभिनंदन के साथ नगर विकास के कार्यों का आगाज

बेतिया गतिमान हुए नववर्ष- 2020 का अभिनंदन करते हुए अपने शहर को स्वच्छ सुंदर व आकर्षक बनाने में एक एक नगरवासी से सहयोग का आह्वान करते हैं, ताकि स्वच्छता बढ़ने के साथ हमारे शहर में स्वस्थता का विस्तार हो। आप सबको विदित हो कि आज से आरम्भ हुए नये वर्ष 2020 शहर की सौंदर्य बदलने वाला साबित होगा। चिर प्रतीक्षित छावनी के रेलवे ओवरब्रिज, बड़ा रमना में दो हजार लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता वाला महात्मा गांधी सभागार, नगर परिषद का बहुपयोगी विशाल सम्राट अशोक भवन के साथ प्रायः सभी 39 वार्ड में दो दो सफाई वाहनो की सुविधा का लक्ष्य नये वर्ष में पूरा होने वाला है। हरिवाटिका से तीन लालटेन चौक होकर छावनी चौक तक की चौड़ी सड़क के साथ महात्मा गांधी ऑडीटोरियम व स्थानीय मेडिकल कॉलेज के फोरलेन सम्पर्क पथ के साथ रमना मैदान परिसर में बहुमंजिला इनडोर स्टेडियम एवं व्यायामशाला एवं सागर पोखरा वाकिंग ट्रैक जैसी उपलब्धियों के साथ हर शहरी घर को नल के शुद्ध जल जैसी सुविधा के साथ शहरी सौदर्यीकरण वाली केंद्र सरकार की अमृत योजना में चयनित अपने शहर को स्वच्छ व आकर्षक बनाने में एक एक परिवार व शहरवासी को अपने बहुमूल्य योगदान देने के आह्वान के साथ समस्त शहरवासियों, नगर पार्षदगण व नगर परिषद परिवार के सुफल, स्वस्थ्य समृद्ध जीवन की शुभकामनाओं के साथ नववर्ष 2020 की हार्दिक मंगलकामनाएं।

10 किलो चरस के सहित एक गिरफ्तार

मझौलिया जिले से सटे बीती रात्रि जिला पुलिस कप्तान निताशा गुड़िया के आदेश पर मझौलिया पुलिस द्रारा की गई छापेमारी में थाना क्षेत्र के रतनमाला में 10 किलो चरस के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किया गया युवक टिंकू कुमार पिता अर्जुन पंडित, नागा रोड रक्सौल का रहने वाला है. मामले में सुसंगत धाराओं के तहत 20, 22, 23, 27 एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत कांड संख्या 01/2020 दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

धूमधाम व हर्षोल्लास से हुआ नववर्ष 2020 का स्वागत

मैनाटांड़/इनरवा नव वर्ष 2020 का स्वागत प्रखंड क्षेत्र में धूमधाम से किया गया। बुधवार को अहले सुबह भले भगवान सूर्य के दर्शन से लोगों का उमंग और जोश नए साल के स्वागत के लिए दुगुना रहा। चारों और नये साल के जश्न की धूम मची थी। मंगलवार की रात्रि 12:00 बजते ही प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में हैप्पी न्यू ईयर, नव वर्ष मंगलमय हो एवं पटाखों की गूंज से नववर्ष का स्वागत गर्मजोशी के साथ किया गया। फोन और मोबाइल की घंटियां बजने लगे।सोशल मीडिया के माध्यम से भी नया साल के अवसर पर मुबारक हो कह कर लोग एक दूसरे को बधाई देने लगे। युवाओं की टोली भिखनाठोरी, बाल्मीकिनगर, पचरौता, रामपुर मिशन जैसे पहाड़ी स्थानों पर पिकनिक मनाने के लिए जाती रही। खासकर बच्चे व युवा डीजे की धुन पर थिरकते रहे। वही काफी संख्या में लोगों ने मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना कर नववर्ष के अवसर पर सुख समृद्धि की कामना की। नव वर्ष की खुशी में कहीं अमंगल ना हो जाए इसके लिए मैनाटांड़ सहित सभी पांचों थाने के पुलिस गश्त लगाती रही। वहीँ सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने नये साल के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुये राज्य व देश के विकास व अमन-चैन के लिए उपर वाले से प्रार्थना किया।

मुख्य सड़क पर जलजमाव व कीचड़ से खम्हियां गांव के ग्रामीण में आक्रोश, विभाग मौन

मैनाटाड़/इनरवा खम्हियां गांव के मुख्य सड़क पर जलजमाव को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। आक्रोशित ग्रामीण जैनूलहक मंसूरी, नसुरल्लाह मंसुरी, वकील मियां,गैसुल आजम, मेराज आलम, महमूद अंसारी, कैस हवारी, हसमुद्दीन मियां,तैयब मियां, हारुन मियां, सराजुल मिया आदी ने बताया कि विगत कई वर्षों से गांव से बाजार में जाने वाले मुख्य सड़क पर जल जमाव होता है इस सड़क में कोई नाला नहीं जिसे पानी की निकासी हो सके। कुछ कतिपय लोगों द्वारा अपने चापाकल के पानी सड़कों पर गिराए जाता है।तथा कुछ लोगों द्वारा पानी बहने के रास्ते को अवरुद्ध कर दिया गया है। जिससे हर हमेशा जलजमाव व कीचड़ की समस्या बनी रहती है। इस सड़क पर पीसीसी का निर्माण कराया गया था। लेकिन पीसीसी का स्तर नीचे होने के कारण सड़क पर जलजमाव होता था। जिसको लेकर ग्रामीणों द्वारा मिट्टी की भराई कर दी गई मिट्टी की भराई करने के बाद जलजमाव का असर और बढ़ गया और लगातार जलजमाव सड़क पर बना रहता है। ग्रामीण किसी दूसरे रास्ते का इस्तेमाल कर गांव में आते जाते हैं। इसपर किसी प्रशासन व प्रतिनिधि के द्वारा कोई पहल नहीं किया जाता है। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द से जल्द जलजमाव से निजात पाने की मांग की है। वहीं मुखिया अशोक कुमार कुशवाहा ने बताया कि मुख्य सड़क को सात निश्चय योजना के तहत पारित कर दिया गया है तथा बहुत ही जल्द कार्य चालू कर जलजमाव की समस्या से निजात पा लिया जाएगा।

जिला पार्षद की मौत पर शोक की लहर

नौतन प्रखंड के क्षेत्र संख्या 36 के जिला पार्षद मोबीन अहमद उर्फ शेख पप्पू की हृदय गति रूकने के कारण बुधवार की अहले सुबह मौत हो गयी है । जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि अचानक उनके सीने मे दर्द शुरू हुआ। आनन-फानन मे परिजन ईलाज के लिए सदर अस्पताल बेतिया मे भर्ती कराये। जहाँ ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । इस घटना से क्षेत्र मे शोक की लहर दौड गयी है। ग्रामीण लोकप्रिय नेता के परिजनों को संतावना बंधाने के साथ साथ उनकी आत्म की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया है।

मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज, चार नामजद

नौतन थाना क्षेत्र के खड्डा चुडिहरवा टोला गांव मे युवक के साथ मारपीट करने के मामले मे पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस बावत जाउल हक ने अपने फर्दब्यान मे अकबर, अरमान और शहाबुद्दीन समेत चार लोगो को नामजद बनाते हुए पुलिस को बताया कि विगत सप्ताहत वे अपने घर से डीलर के यहा पैसा देने जा रहे थे तभी अकबर उनके पास आकर घड़ी मांगने लगा। नहीं देने पर सभी आरोपी गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर घड़ी और रूपया छीन लिया है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि पुलिस फर्दब्यान के आलोक मे कांड अंकित करते हुए कार्रवाई मे जुट गयी है ।

Related posts

इंटरमीडिएट की छात्रा की सर्पदंश से हुई मौत

ETV NEWS 24

मुख्यमंत्री राहत कोष में बिहार के सभी पंचायत रोजगार सेवकों का एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया

admin

“करगहर के समरडीहा पंचायत में मुखिया ने फंगी मशीन से कराया छिड़काव@# Etv News 24”

admin

Leave a Comment