ETV News 24
Other

बेतिया जिला की खास खबरें, 28/12/2019

नप व्यवस्था के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति, आमजन बेहाल

, आमजन बेहाल

नरकटियागंज नगरपरिषद की समस्या कभी थमने का नाम नहीं ले रहीं, कभी कार्यपालक रिश्वत के आरोप में पकड़े जाते हैं, तो कार्यपालक के नहीं रहने के बहाने किए जाते हैं. जब इतनी बड़ी समस्या नगर परिषद में ही हो तो आम जनता की समस्याओं का निदान कैसे होगा. आपको बताते चलें कि बढ़ते हुए कड़ाके की ठंड में नरकटियागंज नगर परिषद द्रारा प्रत्येक वार्ड के चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की खानपूर्ति की गई है। इस अलाव में लकड़ी नाम मात्र तक ही है और इसमे चीनी मिल का छटा एवं भींगा हुआ बगास जो कि अलाव के नाम पर केवल खानापूर्ति की गई है। इस व्यवस्था से ठंड के जगह प्रदूषण फैल रही है, ठंड में आग की जगह केवल धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है। नरकटियागंज नगर परिषद के इस व्यवस्था से नगर के सभी जनता नाखुश है। नगरवासियों नें कार्यपालक पदाधिकारी एवं नप सभापति के साथ अनुमंडल पदाधिकारी के विरुद्ध नाराजगी जाहिर की है.

ठण्ड से ठिठुरते असहायों एवं निर्धनों के बीच रोटरी कल्ब ने बाँटे कम्बल

नरकटियागंज रोटरी क्लब, नरकटियागंज एवं रोट्रेक्ट क्लब के संयुक्त तत्वावधान में बढ़ती ठंड को देखते हुए रेलवे प्लेटफार्म, रेलवे गुमटी एवं पोखरा चौक पर जीवन यापन कर रहे निर्धन और असहाय लोगो के बीच 50 कम्बलों का वितरण किया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के सचिव प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि इस कड़कड़ाती ठंड में हर वर्ष क्लब द्रारा द्रारा निर्धन और असहाय लोगो के बीच कम्बल का वितरण करती है। क्लब के कोषाध्यक्ष वर्मा प्रसाद ने बताया कि इस तरह की ठंड में ठंड से ठिठुर कर कई लोग अपनी जान गँवा बैठते हैं, ऐसे समय में गर्म कपड़ों का वितरण करना समाज के सभी लोगो का दायित्व होना चाहिए। अध्यक्ष अवधकिशोर सिन्हा ने कहा अति शीघ्र हीं रोटरी क्लब द्रारा पुनः कम्बल का वितरण किया जायेगा। ई० उमेश जायसवाल ने बताया कि रोटरी क्लब द्रारा जल्द पुरानी बाजार अवस्थित रैन बसेरा में ऐसी व्यवस्था करने का प्रयास कर रहा कि उक्त स्थल पर कोई भी व्यक्ति अपने पुराने अव्यहारित कपड़े रख देंगे और वहाँ से निर्धन एवं असहाय व्यक्ति उस वस्त्र के निःशुल्क प्राप्त कर अपना उपयोग कर सकें। इस अवसर पर रोटरी क्लब चार्टर्ड अध्यक्ष प्रो एन डी ओझा, सुरेश जायसवाल, उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार पाठक, डॉ बी के चौहान, डा ए के सिंह, डॉ वी के नारायण, कुंदन कुमार उपसचिव विवेक कुमार, प्रमोद कुमार, जितेंद्र कुमार जायसवाल, शौखलाल जायसवाल, अभिजीत आनंद, दिनेश जायसवाल, रोट्रेक्ट क्लब के अध्यक्ष चंदन कुमार, सुदिष्ट कुमार आदि ने कम्बल वितरण में अपनी सहभागिता दी.

खेल निदेशक के कुशल प्रशिक्षण का परिणाम है खिलाड़ी आमिर : डॉ० विनोद

नरकटियागंज टी.पी.वर्मा.काँलेज, नरकटियागंज से आमिर अयूब का चयन अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए बी.आ.ए. बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर में चयन हुआ है। जिसकी जानकारी खेल निदेशक सुनील वर्मा ने दी । सुनील वर्मा ने बताया कि आमिर अयूब टी.पी.वर्मा.काँलेज का छात्र है। चयन होने से खुशी की लहर छा गई है। सुनील वर्मा ने बताया कि आमिर अयूब बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर टीम के साथ कटक विश्वविद्यालय, उड़ीसा के लिए प्रस्थान करेगा। काँलेज के प्राचार्य ड़ाँ० विनोद वर्मा ने बताया कि यह खेल निदेशक सुनील वर्मा की दिन रात मेहनत का परिणाम है, जिनके प्रशिक्षण में आमिर अयूब ने काफी पसीना बहाया है, जिसका फल है कि चयन हुआ है। आमिर अयूब के चयन की सूचना मिलते ही वह खुशी से झुम उठा और इसका श्रेय सुनील वर्मा को बताया जिनके कुशल प्रशिक्षण मे यह मुकाम मिला है। मौके पर ड़ाँ० विमल वर्मा, प्रो. रूकमुद्वीन, डाँ० दुर्बादल भट्टाचार्य, प्रो० रूपाली कुमारी, प्रो० दीपक कुमार, प्रो० विकास मंडल, प्रो० दशरथ राम, प्रो० चंद्रभूषण बैठा, प्रशाखा पदाधिकारी सुधीर वर्मा, आनंद वर्मा, राजीव रंजन, पिटू वर्मा, अतुल कुमार आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी है।

न्यू स्वदेशी सुगर मिल्स नरकटियागंज द्रारा खेल सामग्री का वितरण

नरकटियागंज न्यू स्वदेशी सुगर मिल्स नरकटियागंज के बैनर तले आयोजित समारोह में शुक्रवार को हाई स्कूल में खिलाड़ियों को क्रिकेट किट, बैडमिंटन किट, कैरम बोर्ड व वॉलीबॉल सहित चीनी मिल के कार्यपालक अध्यक्ष चन्द्रमोहन द्रारा दिया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए कार्यपालक अध्यक्ष ने कहा कि मगध सुगर एण्ड इनर्जी लिमिटेड द्रारा सी.एस.आर योजना के तहत खेलों के प्रोत्साहन तथा खिलाड़ियों में खेल को लेकर जगती रूचि को देखते हुए विभिन्न खेलों से संबंधित कीट बच्चों एवं खिलाड़ियों को दी जा रही है, ताकि खेल के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा हो। चीनी मील द्रारा नरकटियागज हाई स्कूल में स्कूली बच्चों को खेल सामग्री देने के साथ-साथ विद्यालय में छात्र- छात्राओं को शुद्ध पेयजल के लिए बड़ा वाटर कुलर का भी प्रबंध किया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक देवेंद्र कुमार गुप्ता, शिक्षक मुकुंद मुरारी राम, शिव कुमार, इम्तेयाज अहमद, कौशल किशोर, राकेश रंजन सिन्हा समेत अन्य शिक्षक एवं शिक्षेकेत्तर कर्मी उपस्थित रहें। आयोजित समारोह में विद्यालय के छात्र- छात्राओं को खेल के प्रति जागरूक होने की बात बताई गई।

मंगुरहा में नेचुरल एवर्नेस कैंपस के अवलोकन में पहुँचे : आयुक्त तिरहुत प्रमंडल

गौनाहा गांधी की ऐतिहासिक कर्मभूमि भितिहरवा में पंकज कुमार आयुक्त तिरहुत प्रमंडल के पहुंचे। आश्रम में पहुंचकर गांधी की प्रतिमा को माल्यार्पण किया। उसके बाद गांधी कुटिया में स्थापित टेबल, घंटी, कस्तूरबा माता की जाता आदि का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि गांधी की प्रेरणा ही हमें खींच कर लाई है। उन्होंने थीम पार्क के कार्यों को भी देखा और उन में तेजी लाने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने गांधी संग्रहालय में रखी हुई चित्रों का अवलोकन किया और उपस्थित पदाधिकारियों से गांधी जी की जीवनी के बारे में चर्चा भी किया। उसके बाद वह मंगुरहा के लिए निकल पड़े। मंगुरहा में नेचुरल एवर्नेस कैंपस का अवलोकन किया। वहां से नाश्ता करने के बाद वे बाल्मीकिनगर के लिए निकल पड़े। इस मौके पर एसडीएम चंदन कुमार चौहान, ब डीएसपी श्रीकांत चौबे, वीडियो हरिमोहन कुमार, एलआरडीसी अजय कुमार सिंह, सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव, गौनाहा थाना प्रभारी प्रभात समीर, के साथ दर्जनों अधिकारी उपस्थित रहे.

मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व कर्मियों की बैठक संपन्न

गौनाहा 19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला को सफल बनाने हेतु शुक्रवार को प्रखंड सभागार में अलग-अलग जनप्रतिनिधि, अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक संपन्न हुई। प्रखंड पंचायती पदाधिकारी की अध्यक्षता में आहूत की गई। बीडीओ हरि मोहन कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला को हर हाल में सफल बनाया जाएगा। इसके लिए जनता को जागरूक किया जाएगा। बैठक में भाग लेने वालों में मुखिया, पंचायत समिति, सदस्य वार्ड, सरपंच, अवास सहायक, जीविका, तालिमी मरकज, आशा फैसिलेटर, पंचायत रोजगार सेवक, प्रखंड संचालन समिति के सदस्य, केआरपी, पंचायत सचिव शामिल थे। उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला को सफल बनाने हेतु जन भागीदारी, प्रचार-प्रसार, साइकिल रैली, रंगोली प्रतियोगिता, नारा लेखन आदि जरूरी है। केआरपी अंजनी कुमार मिश्र, बुद्धेश्वर प्रसाद वरीय प्रेरक, श्रीराम महतो, रवीन्द्र राम, शशि शेखर ठाकुर, शिव शंकर बैठा, अरविंद कुमार, सुभाष राम, मधुरेंद्र कुमार, मधु सुधन माझी, द्वारिका प्रसाद, राजपति देवी, नीता कुमारी, प्रतिमा कुमारी, सविता कुमारी, मीरा देवी, दिपमाला देवी, संजय कुमार, प्रमोद कुमार, धीरज कुमार आदि ने भी मानव श्रृंखला को सफलता हेतु अपना विचार व्यक्त किया।

कच्ची शराब के साथ दो शराब कारोबारियों को पुलिस ने धर दबोचा

Ø नये साल को लेकर चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान में पकड़े गए दोनों कारोबारी

नये साल को लेकर चलाए गए विशेष छापेमारी अभियान में पकड़े गए दोनों कारोबारी

बाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के चम्पा पुर गनौली पंचायत के धंगड़हिया और झरहरवा गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो शराब कारोबारियों को7लीटर शराब के साथ धर दबोचा है। बता दें कि नये साल के आगमन को लेकर पुलिस इस समय विशेष गश्ती अभियान चला रही है। पुलिस थाना क्षेत्र के हर गांव मे दौरा कर नये साल में शान्ति व्यवस्था बनाने के लिए सजग है। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि धगड़हिया और झरहरवा भीमसेनवा गांव में कच्चा शराब बनाकर उसे बेचा जाता है। उसी क्रम में गरुवार की शाम एस आई अजय कुमार के नेतृत्व में एएसआई ललेश सिंह और पुलिस बल ने उक्त गांव में छापेमारी की जहाँ से पुलिस ने दोनों कारोबारियों के पास से 4 लीटर और 3 लीटर शराब को जप्त कर लिया और शराब कारोबारी जगन्नाथ उरांव पिता दुखन उरांव 4 लीटर और राम जी उरांव पिता प्रेम लाल उरांव को 3 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष एस आई अजय कुमार ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध कांड संख्या 75/19 दर्ज कर बिहार मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम 2018 के तहत धारा 30 लगाकर बेतिया न्यायालय भेज दिया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गलत तरीके से काम करने वाले को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि नए साल को लेकर पुलिस अपना अभियान जारी रखेगी।

सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद धनहा थाना क्षेत्र में शराबंदी केवल कागजी खानापूर्ति

चौतरवा /धनहा बगहा पुलिस जिला गंडक पार के धनहा क्षेत्र में शराब की कारोबार फल फूल रहा है। वैसे तो थाना क्षेत्र के यूपी बिहार के सीमाओं पर शराबी व शराब कारोबारियों के धड़ पकड़ के लिए चेक पोस्ट बनाकर पुलिस बल तैनात किये गये है। लेकिन उसके बावजुद शराब की बिक्री, खरीदना, पीना, पिलाना यहाँ तक की नशे की हालत में बिहार की सीमा पार करना तक आम बात बन कर रह गई है। वहीँ ताजा मामला थाना क्षेत्र के मधुबनी चौक का है जहाँ विरेन्द्र यादव के चक्की मशीन के इर्द-गिर्द आय दिन सैकड़ों शराब की खाली बिखरे बोतल शराबंदी कानुन को मुँह चिढ़ाते नजर आ रहे है। इस हालात से परेशान चक्की संचालक विरेन्द्र यादव कहते है कि थाना क्षेत्र शराबंदी कानून महज कागजो में ही सीमित है। थाना क्षेत्र में शराब मिल रहा यदि शराब बिकता नहीं तो ये खाली बोतल दिखता कहाँ से हैं। उन्होने बताया कि चक्की मशीन के इर्द-गिर्द और उनके गन्ने के खेतों मे शराब की खाली बोतल यत्र तंत्र पड़े हुए है।

पिपरहिया पैक्स में आम सभा का हुआ आयोजन

योगापट्टी प्रखंड क्षेत्र के पिपरहिया पैक्स विकास हेतु आमसभा का आयोजन स्थानीय पंचायत भवन परिसर में किया गया। सभा का अध्यक्षता दी नेशनल सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष भगवती प्रसाद ने किया। इस सभा में सैकड़ों के संख्या में किसान मौजूद रहें। सभा के शुभारंभ में नवनिर्वाचित सदस्यों को नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्ष संतोष कुमार ने फूल माला पहनाकर सम्मनित किया। जानकारी देते हुए संतोष कुमार ने बताया कि इस बैठक में गोदाम का निर्माण, धान खरीद, खाद अनुज्ञप्ति सहित तमाम महत्वपूर्ण प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुए। मौके पर खुटवनिया जरलपुर पैक्स प्रतिनिधि विनोद यादव, नवलपुर पैक्स अध्यक्ष अनिल राय, राम प्रसाद,पवन कुमार सिंह, हरिशंकर प्रसाद सिंह स्थानीय पैक्स सदस्य साहेब कुमार, हकीक अंसारी, अमित कुमार तिवारी, मुन्ना तिवारी, सोना देवी, इंद्रावती देवी, प्रभावती देवी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

देशी शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

नौतन गुरूवार की शाम संध्या गश्ती के दौरान पुलिस ने फतेपुर पाठक जी के बाजार से शराब बेच रहे दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है । पकडे गये धंधेबाज फतेहपुर गांव के राजदेव साह और इद्रीश मियां बताये गये है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि स अनि राजेन्द्र यादव संध्या गशती में निकले हुए थे। तभी गुप्त सूचना मिली की फतेपुर पाठक जी के बजार में धंधेबाज शराब झोला में रखकर बिक्री कर रहे है। पुलिस त्वरित कार्यवाही करते हुये दोनो धंधेबाजों को सोलह पाउच चुलाई शराब के साथ दबोच लिया है। पुलिस शराब को जप्त कर मामले मे कांड अंकित करते हुए पकड़े गये दोनो धंधेबाज को पुछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

फुटपाथ वेंडर संघ के द्रारा जमा कराया वेंडिंग जोन का नक्शा : सचिव

बेतिया स्थानीय बेतिया शहर के नगर फुटपाथ वेंडर संघ के सचिव नीरज कुमार गुप्ता ने नगर परिषद के सिटी मिशन प्रबंधक को नक्शा तैयार करा कर दे दिया है, इसके साथ ही फुटपाथ दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन निर्माण कार्य की आस जग गई है। संघ के सचिव ने संवाददाता को बताया कि उनके द्रारा वेंडिंग जोन बनाए जाने को लेकर नगर परिषद के द्रारा उनसे नक्शा की मांग की गई थी, इसे उन्होंने तैयार कराकर, नगर परिषद में जमा करा दी है. बता दें कि जब भी नगर परिषद के द्रारा अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाता है तो उसके जद में ज्यादातर ही फुटपाथ दुकानदार आते हैं. इसका कारण ज्यादातर सड़क के किनारे या फिर दुकानों को लगा करते हैं. समस्या को समाधान करने के लिए नगर परिषद ने संघ के सचिव को उनको बसने के लिए नक्शा मांगा था, जिसको फुटपाथ वेंडर संघ के सचिव ने नगर परिषद कार्यालय में जमा करा दिया है. इससे फुटपाथ दुकानदारों को अपने जीविकोपार्जन चलाने के लिए दुकान आवंटन करने की प्रक्रिया में सुविधा होगी।

11 एवं 12 जनवरी को नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का होगा आयोजन

एवं 12 जनवरी को नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का होगा आयोजन

· निजी क्षेत्र के नियोजकों द्रारा दिया जायेगा रोजगार

निजी क्षेत्र के नियोजकों द्रारा दिया जायेगा रोजगार

बेतिया श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय, पश्चिम चम्पारण, बेतिया द्रारा 11 एवं 12 जनवरी 2020 को दो दिवसीय जिलास्तरीय नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जा रहा है। नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन आईटीआई परिसर, चेक पोस्ट के समीप, बेतिया के प्रांगण में किया गया है। बेरोजगार युवक-युवतियां उक्त मेला में ही नियोजक से जॉब के विषय में जानकारी प्राप्त कर अपना आवेदन/बायोडाटा आदि जमा करेंगे। जिला नियोजन पदाधिकारी, मो0 तौसीफ क्याम द्रारा बताया गया है कि जिलास्तरीय दो दिवसीय नियोजन-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला में ज्यादातर बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार मिलें. इसके लिए निजी क्षेत्र के अधिक से अधिक नियोजकों को आमंत्रित किया गया है। मो. क्याम द्रारा बेरोजगार युवाओं से अपील किया गया है कि वे 11 एवं 12 जनवरी, 2020 को निर्धारित दो दिवसीय नियोजन-सह-मार्गदर्शन मेला में भाग लेकर रोजगार प्राप्त करें।

युवाओं और सैलानियों में नववर्ष के स्वागत, 31 दिसंबर एवं 1 जनवरी को होगी भीड़ : धनंजय पाण्डेय

चौतरवा नववर्ष 2020 की तैयारियों को लेकर लोग पूरी युवा तैयारी में जुटे हैं। नए साल का पहला दिन हंसी-खुशी मनाने के लिए पूर्व से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। नववर्ष के स्वागत के लिए लोग अपने-अपने तरीके से तैयारी में जुटे हैं। कोई पिकनिक में जाने की तैयारी में है तो कोई घर में ही नववर्ष की तैयारी में लगा है। वही चंपारण का मुख्य स्थल वाल्मीकि नगर बराज, भिखना ठोरी, नंदनगढ़,चानकी गढ़ एवं मदनपुर, रतवल धनहा पुल एवं गंडक नदी के किनारे में कई पिकनिक स्पॉट हैं, जो नए साल की तैयारियों को लेकर युवाओं सैलानियों को आकर्षित करते हैं। नववर्ष के आगमन का स्वागत करने के लिए चंपारण की तपो भूमि नगरी और आसपास का इलाका तैयार है। यहां पर कई ऐसे जगह हैं जहां पर दिसंबर के अंतिम सप्ताह से जनवरी के प्रथम सप्ताह तक पिकनिक मनाने वालों की भीड़ जुटती है। । नववर्ष के अवसर पर इन स्थलों पर काफी संख्या में भीड़ उमड़ती है।

खेत में लावारिस हालत में मिला अवैध देशी एक नाली बंदूक, गांव में सनसनी

, गांव में सनसनी

मैनाटांड़ इनरवा थाना क्षेत्र के सकरौल गांव के एक खेत में अबैध देशी एक नाली बंदुक मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई। इस संबंध में सकरौल निवासी रमेश महतो ने पुलिस को बताया कि गुरुवार के दिन में एक गड्ढा में पंप सेट लगाकर मछली मारने के लिए गड्ढा का उड़ाह कर रहा था। उसी दौरान सकरौल निवासी रामेश्वर प्रसाद के खेत में एक देशी अबैध देशी एक नाली बंदूक मिला जिसको बहुत सारे ग्रामीणों ने देखा तथा उस हथियार को इनरवा पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। लावारिस हालत में बंदूक मिलने से गांव में सनसनी फैली हुई है, जितनी मुंह उतनी बातें सुनने को मिल रही है। वहीँ इनरवा थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि उक्त व्यक्ति व ग्रामीणों द्रारा लावारिस हालत में मिली बंदूक को थाना पहुंचा दिया गया है। पुलिस अज्ञात के विरुद्ध आर्म एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले को लेकर छानबीन कर रही है।

वाहन खरीदने के लिए दो लाभुकों को मिला स्वीकृति पत्र

मैनाटांड़/इनरवा मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत चतुर्थ चरण में प्रखंड के दो लाभुकों को वाहन खरीदने के लिए स्वीकृति पत्र दिया गया। रामपुर के रामलाल चौधरी और प्रभु सहनी को स्वीकृति पत्र देते हुए बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा ने कहा कि आप दोनों अविलंब वाहन खरीदने उसके बाद सरकार के द्रारा अनुदान राशि आपके खाते में हस्तांतरित कर दी जायेगी। वाहन स्वीकृति पत्र मिलने पर लाभुकों में चेहरे पर खुशी देखी गई ।मौके पर बीडब्लूओ संजय कुमार, प्रधान सहायक राजीव रजक, नाजिर बसंत कुमार राम आदि मौजूद रहे

Related posts

समाजसेवी पप्पू रिजवान ने अपने ही शालीमार मैरिज हाॅल मे टोकन सिस्टम द्वारा दिए 101जरूरतमंदो परिवारों को इफ्तार व सेहरी का सामान

admin

बस के उपर बैठा कर बच्चों को पहुंचा गया मानव श्रृंखला में

admin

दिवंगत संजीव पाण्डेय के 36वीं जयंती

ETV NEWS 24

Leave a Comment