ETV News 24
Other

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा देश में लागू किए गए नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में शांतिपूर्ण विशाल रैली निकाली

रिपोर्ट:-बलराम कुमार

त्रिवेणीगंज सुपौल

सुपौल जिला के सिमराही बाजार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा NRC, एवं CAA, के समर्थन में विशाल रैली निकाली।
विद्यार्थी परिषद का मानना है कि यह विधेयक निश्चित रूप से धार्मिक एवं पहचान के आधार पर पाकिस्तान,अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश में उत्पीड़न का शिकार हुए अल्पसंख्यकों की पीड़ाओं को समाप्त करेगा।
भारतीयता के विचार में शरणार्थी की सहायता की एक लंबी परंपरा रही है।
जिसे इस सरकार ने आगे बढ़ाने का काम किया है।
जिला संयोजक शिवजी कुमार ने बताया की विद्यार्थी परिषद ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध की आड़ में उन्मादियों,वामपंथियों, माओवादियों,एवं देश विरोधी ताकतों द्वारा छात्रों को गुमराह कर देश भर के परिसरों में अराजकता एवं हिंसक आंदोलन खड़ा किये जाने के प्रयास की कड़े शब्दों में निंदा की।
जिला कला मंच संयोजक मयंक वर्मा,ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हाथ में पोस्टर, बैनर,तख्ती,लेकर भारत माता की जयजयकार के साथ वंदे मातरम, घुसपैठियों से आजादी,वामपंथ से आजादी,देशद्रोह से आजादी की गूँज के साथ हिंसक तत्वों का पूर्णजोर तरीके से विरोध किया।
विभाग प्रमुख भवेश झा,ने बताया की देश के प्रतिष्ठित जामिया, मिल्लिया,इस्लामिया, विश्वविद्यालय के आसपास के क्षेत्र में हुई दंगा भड़काने की कोशिश एवं आगजनी की घटना की उच्च स्तरीय जाँच के साथ कड़ी कार्यवाही की माँग की। इसके साथ ही देशभर के विश्वविद्यालयों में छात्रों को भड़काकर हिसां फैलाने का काम कर रहीं माओवादी शक्तियों का कड़ा विरोध करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय में आंदोलन के नाम पर तोड़फोड़ तथा छात्रों को परीक्षा देने से रोकने की घटना की निंदा की।
परिषद् के नगर मंत्री अरुण जयसवाल,ने कहा कि कुछ राजनैतिक दलों द्वारा किये जाने वाले हिंसा के समर्थन एवं दंगा भड़काने की घटना पर तुरंत कार्यवाही की जाए एवं ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाय।
साथ ही उन्होंने छात्र समुदाय से आग्रह किया कि वे किसी की बहकावे में न आयें।
तथा ऐसे सभी लोग जो हिंसा के लिए उकसा रहे हैं उनके विरुद्ध एकजुट होकर खड़े हों।
प्रदेश कार्यकारणी सदस्य प्रो0 रामकुमार कर्ण, सोनू पोद्दार,एवं आशीष झा,ने बताया कि भारत सरकार द्वारा पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यक समुदाय के शरणार्थियों की पीड़ा को समझकर,नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे महत्वपूर्ण कदम के माध्यम से उन्हें राहत देने के कार्य का अभाविप हार्दिक अभिनंदन करती है।
एवं साथ ही छात्र समुदाय से आह्वान करती है कि इस विधेयक को लेकर अपने आसपास प्रसारित किए जा रहे झूठ को उद्घाटित कर, समाज में फैलाये जा रहे भ्रम को दूर करें।
विद्यार्थी परिषद के इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन में विभिन्न छात्र- छात्राओं सहित विद्यार्थी परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता, समाज व शिक्षा जगत के विभिन्न लोगों ने भाग लिया।

Related posts

पुनपुन के धीरज पांडेय और सतेंद्र सिंह बने जदयू सेवा दल के प्रदेश पदाधिकारी

admin

पुलिस की लाठी के बगैर नहीं हो रहा लॉकडाउन का पालन

admin

सासाराम में जप्त शराब की गई नष्ट

admin

Leave a Comment