ETV News 24
Other

दुनिया जलवायु परिवर्तन पर अभी सोच रही है, जबकि बिहार में काम शुरू हो गया- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

अखिलेश श्रीवास्तव ,सासाराम

रोहतास/बिहार

दिनारा के बलदेव हाई स्कूल में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली योजना के तहत पोखर, पार्क और पौधारोपण का अवलोकन किया। तालाब के किनारे कुछ दूर तो कुर्सी में बैठ कर चाय की चुस्की भी ली । हरियाली योजना के तहत लगाए गए पौधारोपण से वे काफी खुश रहें और आनंदित भी थे ।उन्होंने कहा कि जल और हरियाली यदि दोनों का नुकसान होगा तो जीवन पर संकट आ जाएगा ।दुनिया भी जलवायु परिवर्तन के बारे में सोच ही रही है। लेकिन हम सब इस पर काम शुरू कर दिए हैं। यदि बिहार में यह आंदोलन सफल होता है तब दुनिया में हमारी चर्चा होगी ।प्राकृतिक जल स्रोतों और पर्यावरण की सुरक्षा पर काम शुरू हो गया है। हम सब मिलकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे ।और सफल करेंगे। प्राकृतिक जल स्रोतों के तहत आहर, कुआ ,तालाब का निर्माण किया जाएगा। इन 3 वर्षों में करीब करीब 8 करोड़ पौधारोपण किया जाएगा। उन्होंने जलवायु परिवर्तन से सभी को सचेत किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्कूल परिसर में लगाए पौधारोपण का अवलोकन किया ।तलाब में मत्स्य बीज योजना योजना के तहत मछली बीज का पोखरे में प्रभाव का भी जायजा लिया। खुला जिम व फाउंटेन का अवलोकन किए। वही सासाराम में नवनिर्मित बस स्टैंड का भी लोकार्पण किया। साथ ही सासाराम नगर परिषद क्षेत्र के जीटी रोड चौड़ी करण का भी लोकार्पण नीतीश कुमार ने किया ।मौके पर मुख्य सचिव दीपक कुमार, सचिव ग्रामीण विकास अरविंद चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मनीष कुमार ,दिनेश कुमार राय, मंत्री जयकुमार सिंह ,डीएम पंकज दीक्षित, एसपी सत्यवीर सिंह ,डीडीसी ,डी एफ ओ आदि सहित बड़ी संख्या में जदयू नेता उपस्थित थे।

Related posts

कोरोना वायरस महामारी दृष्टिगत को देखते हुए कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक ने गरीब परिवार को वितरण किया मास्क व सिनेटाइज़र

admin

राज्यव्यापी मानव श्रृृंखला के आयोजन की तैयारी के संबंध में प्रमंडलीय स्तर पर समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

admin

एसएन सिन्हा कॉलेज टेकारी में छात्र राजद द्वारा सूरज रॉक के आकस्मिक निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया।

admin

Leave a Comment