ETV News 24
Other

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ की भगदड़ से दो बच्चों की मौत हो गई

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ की भगदड़ से दो बच्चों की मौत हो गई


बिहार/औरंगाबाद/ छठ के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में दो बच्चों की मौत
अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ से दबकर दो बच्चों की मौत हो गई है. मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 वर्षीय बालक और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है. हालांकि इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सुर्यकुंड के पास का है. घटना के बाद पूरे मेला क्षेत्र में अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और तत्काल हालात पर नियंत्रण पा लिया. जिससे अफरातफरी के बाद उत्पन्न हो सका माहौल शांत हो सका.

पुलिस का कहना है कि छठ पूजा को लेकर देव में मेला लगा हुआ था. भगदड़ क्यों मची इसका पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा वे भी बिना कारण जाने इधर-उधर भागने लगे, तुरंत ही मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. प्रशासन ने कई घंटों की कोशिश के बाद हालात पर काबू पाया.

इस बीच जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और इस घटना को अफसोसजनक करार देते हुए कहा कि उम्मीद से अधिक भीड़ हो जाने की वजह से यह अफरातफरी मची है. जिसमें दो की मौत हो गई है.

डीएम राहुल रंजन महिवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को नियमानुकुल मुआवजे का तत्काल भुगतान किया जाएगा और आगे ऐसी घटना की पुनरावृति न हो, इसकी पूरी व्यवस्था की जाएगी.

Related posts

“महामारी कोविड-19 लॉक डाउन में गरीबों को खाना मसौढी में 20 दिनों से दरबाजे तक पहुचाँ रही है-CESSC”

admin

नौंवें दिन भी जारी रही हडताल

admin

बिहार के समस्तीपुर में गृह मंत्री का पुतला दहन किया गया और दिल्ली हमले के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर Aisa,CPIM ,Dyfi और sfi ने की

admin

Leave a Comment