ETV News 24
Other

कोरोना से लड़ाई की अग्रदूत बनी डा मधु। उप प्रमुख की दृढ़ इच्छाशक्ति ने मुसीबत में फंसे चालीस बिहारी मजदूरों तक पहुंचाई सौगात

सासाराम

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर के पास फंसे जिले के विभिन्न प्रखंडों से जुड़े कुल 40 बिहारी मजदूरों ने संझौली उप प्रमुख डा मधु के सहयोग की इच्छा शक्ति से तत्काल राहत की सांस ली। प्रशासनिक सहयोग से पूरी तरह महरूम इन लोगों द्वारा, प्रखंड की उप प्रमुख डा मधु उपाध्याय को सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया गया कि इनके समक्ष अब भूख मिटाने की विकराल समस्या खड़ी हो गई है, दवा खरीदने तक के पैसे नहीं हैं।इनमें सर्वाधिक लगभग दो दर्जन लोग संझौली प्रखंड के खैरा भुतहा गांव के रहने वाले हैं। अन्य लोगों में बिक्रमगंज प्रखंड के धनगाई,आमापोखर, सूर्यपुरा प्रखंड के अगरेर- खुर्द,डबरीया,ढोडसन, काराकाट प्रखंड के समाहुता गांव के लोग शामिल है। दूरभाष पर पिंटू कुमार, सिकंदर सिंह शहाबुद्दीन अंसारी रवि कमला कांत पांडे े मन्तेश्वर दुबे तथा अन्य ने बताया कि हम सभी को अभी प्रशासनिक स्तर पर कोई मदद नहीं मिल पाई है। उप प्रमुख ने इस विपदा की स्थिति में तत्कालिक मदद के रूप में अपने निजी कोष से हर व्यक्ति के खाते मे मदद हेतु प्रति व्यक्ति पाच सौ रूपये की सहयोग राशि पहुंचाने की शुरुआत की है। उप प्रमुख ने बताया कि फंसे हुए लोग नरसापुर इंडस्ट्रियल एरिया मैं है जो कर्नाटक राज्य के कोलार जिले में है। ऐसे में इनके सहायतार्थ कोलार के जिला पदाधिकारी से दूरभाष पर बात की गई। डा मधु ने बताया कि ऐसे लोगों की सूची तथा उनके मोबाइल नंबर बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय को मेल के माध्यम से भेजी गयी है । इसकी सूचना राज्य आपदा प्रबंधन कार्यालय को भी भेजी गई है।
परिवार के सदस्यों में व्याप्त है चिंता- कर्नाटक में फंसे सभी बिहारी प्रवासियों के परिवार चिंतित है। लॉक डाउन में बगैर किसी प्रशासनिक सहयोग के अभी तक किसी तरह अपने संसाधन के बदौलत इनका काम तो चल गया लेकिन अब इनके खाने पर भी संकट पैदा हो गया है।
मुख्यमंत्री को भेजी सूचीः- उप प्रमुख डा मधु उपाध्याय ने इन सभी प्रवासी लोगों की सूची बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय को मेल के माध्यम से प्रेषित किया है। साथ ही साथ आपदा प्रबंधन को भी ऐसे लोगों के सहायतार्थ अभिलंब कार्रवाई करने का आग्रह पत्र भेजा गया है।

Related posts

टिकारी-पंचानपुर मार्ग में बरामद हुई अंग्रेजी शराब

admin

डीएम का आदेश, शहर की साफ-सफाई पर ध्यान दे अधिकारी

admin

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भादा का जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण एवं पोषण मिशन अभियान के अन्तर्गत मेले में लगायी गयी प्रदर्शनी से महिलाओं व बच्चों को किया जा रहा है लाभान्वित-डीएम

admin

Leave a Comment