ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

नौजवानों को रोजगार देने के वादा के साथ सत्ता में आने वाली सरकार को लोकसभा चुनाव में सत्ता बेदखली करेगा छात्र-युवा:- रौशन कुमार

रंजीत कुमार राय बने इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के प्रखंड संयोजक

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत सरायरंजन प्रखंड में इंकलाबी नौजवान सभा “आरवाईए” से जुड़े नौजवानों की बैठक शुक्रवार को जिला के सरायरंजन प्रखंड के गंगापुर पंचायत स्थित पार्टी पंचायत सचिव नंदू महतो जी के निवास पर रखा गया। बैठक की अध्यक्षता आरवाईए जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार राय ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के बतौर संगठन के जिला सचिव रौशन कुमार यादव शामिल रहे। इस बैठक में शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, बिजली बिल में हो रहे समस्या और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर चर्चा हुई।बैठक में 13 सदस्यीय संयोजन कमिटी का हुआ गठन जिसके प्रखंड संयोजक रंजीत कुमार राय व सह-संयोजक राजेश कुमार, सूरज कुमार, पवन कुमार और मनिकेश कुमार, राजेश कुमार, महेश्वर महतो, जितेंद्र कुमार कणऀ, शिव शंकर राय, पवन कुमार महतो, उमेश पंडित, पवन कुमार कुशवाहा, अमरजीत कुमार, बबलू साह सदस्य चुने गए।वही बैठक के मुख्य अतिथि इंकलाबी नौजवान सभा के जिला सचिव रौशन कुमार यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 में जब वर्तमान कि केंद्र सरकार ने युवाओं से यह कह कर वोट लिया था कि प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। लेकिन सरकार ठीक उसके विपरीत रोजगार देना तो दूर, देश में बेरोजगारी का रिकार्ड बना दिया। रेलवे, बैंक, स्कूल, काॅलेजों, विश्वविद्यालयों, अस्पताल सहित सभी सरकारी संस्थाओं में लाखों पद खाली पड़े हुए हैं, उन्हें भरने के बजाय उसे रोजगार के अवसर को खत्म कर रहा है। सरकार देश की तमाम सरकारी संस्थाओं व उद्योगों को निजी हाथों में बेच रही है।
और नौजवानों से रोजगार छीन कर यह सरकार रोजगार मेला लगा रही है जो साफ तौर पर जुमलेबाजी है आज देश में 90 लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं और सरकार कुछ लोगों को रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र बांट के अपने मीडिया तंत्र के जरिये अफवाह फैलाना चाहते हैं कि नौजवानों को रोजगार मिल रहा हैं। जो नौजवानों के साथ बड़ा धोखा है, लेकिन अब देश के छात्र-नौजवान जाग गए है। अब मोदी सरकार के धोखे में नहीं आएंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में यही छात्र-युवा उन्हें वोट के माध्यम से करारा जवाब देंगे।
मौके पर नवनिर्वाचित प्रखंड संयोजक रंजीत कुमार राय ने कहा कि वर्तमान समय में नौजवानों के समक्ष रोजी-रोजगार का संकट उत्पन्न हो चुका है, और यह सरकार छात्र-युवाओं के साथ झलावा कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में इंकलाबी नौजवान सभा प्रखंड स्थित विभिन्न गांव, पंचायत में जाकर नौजवानों को संगठित कर उन्हें संगठन का सदस्य बना कर प्रखंड सम्मेलन कर संयोजित कर शिक्षा,रोजगार,स्वास्थ्य,पर्यावरण और समाज में हो रहे दमन-उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन तेज होगा। मौके पर भाकपा माले प्रखंड सचिव राजकुमार पासवान, देवेंद्र कुमार सहित दर्जनों नौजवान बैठक में शामिल थे।

Related posts

संझौली प्रखंड मुख्यालय से 40 किसानों का दल किया गया रवाना

ETV News 24

सरकार व प्रशासन का बाढ के पूर्व दौरान बाद की कागजी योजनाएं फेल – किरण देव यादव

ETV News 24

पंचायत चुनाव में सोशल मीडिया बना प्रचार का सुगम प्लेटफार्म

ETV News 24

Leave a Comment