ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

विद्यापतिनगर में बीज के लिए चक्कर काट रहे किसानों ने किया हंगामा

प्रियांशु के साथ रत्न शंकर भारद्वाज की रिपोर्ट

खबर समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर आ रही हैं जहां प्रखंड कृषि कार्यालय में बीज वितरण नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जम कर हंगामा किया। वहीं दूसरी तरफ अनुदानित चना किसानों को नहीं मिलने पर कार्यालय के समीप कार्यपालक सहायक व किसानों के बीच भिड़ंत हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय किसानों द्वारा काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित किसानों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया गया। इस संबंध में किसानों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से गेहूं के बीज को लेकर टहलाया जा रहा है। प्रखंड कृषि पदाधिकारी बीमार होने का बहाना बनाकर वे कार्यालय छोड़ कर गायब हो गए हैं।
इधर बीज लेने पहुंचे किसान बीज नहीं मिलने पर भड़क उठे और जमकर हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा कर रहे किसानों का कहना था कि बीएओ व कार्यपालक सहायक अपने चहेते किसानों को होम डिलीवरी कर रहे हैं। वहीं आमलोगों के लिए बीज खत्म होने का बोर्ड लगा दिया। कार्यालय परिसर में किसानों द्वारा किए जा रही हंगामे की सूचना पर बीज विक्रेता (दुकानदार) संजय कुमार मौके पर पहुंचे और बीज नहीं होने का हवाला देकर आक्रोशित किसानों को समझाया।
इस बाबत कृषि कार्यपालक सहायक मोहम्मद आलम ने बताया कि आवंटन खत्म हो गया है। बीज आने के बाद किसानों के बीच वितरण होगा। नतीजतन कार्यालय अनुशासनहीनता की स्थिति है। मधुआ रोग से धान की फसल खराब होने के कारण किसान जोरशोर से गेहूं, सरसो, चना की बुआई में जुटे हैं।

Related posts

किसान सलाहकार हड़ताल पर

ETV News 24

शिव मंदिर प्रांगण में श्री गणेश की भव्य पूजा का आयोजन

ETV News 24

रोसड़ा: बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हो सकता है हादसा

ETV News 24

Leave a Comment