ETV News 24
औरंगाबादबिहार

नेताजी के 125 वी जयंती पर बोस सेना सह मानव अधिकार मिशन ने कंबल वितरण समारोह का किया आयोजन

ब्यूरो चीफ औरंगाबाद मनीष राज सिंघम
(औरंगाबाद):- देश नायक सुभाष चंद्र बोस जी के 125 वीं जयंती के अवसर पर मानव अधिकार मिशन सह बोस सेना के बैनर तले दर्जनों गरीब और असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण समारोह का आयोजन मानव अधिकार मिशन के जिला अध्यक्ष अरविंद बोस के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का आगाज देश नायक सुभाष चंद्र बोस जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उपस्थित संगठन के सदस्यों तथा गार्जियन द्वारा किया गया।
बताते चलें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने गुलाम भारत के आजाद करने के क्षेत्र में अपनी ओर से सराहनीय भूमिका अदा किया था, देश के साथ साथ उन्होंने विदेश में भी भारतीयों को एकत्रित कर आजाद हिंद फौज, का संगठन निर्माण कर देश की आजादी के लिए स्वर्णिम योगदान दिए थे,
*नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने एक प्रचलित नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुझे आजादी दूंगा*
उन्होंने कहा था की अपना अस्तित्व मिट जाए तो चलेगा लेकिन देश का अस्तित्व कदापि नहीं मिटना चाहिए।

आज सभी युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत, क्रांतिकारी विचारको के लिए मसीहा के तौर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी को देखा जाता है।

आज उनकी 125 वी जयंती पर मानव अधिकार मिशन सह बोस सेना के औरंगाबाद जिला अध्यक्ष अरविंद बोस, कोषाध्यक्ष संजीत कुशवाहा, प्रमोद कुमार मेहता, दीपक कुशवाहा, अरुण मेहता, के साथ-साथ दर्जनों क्रांतिकारी साथियों द्वारा नेताजी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर दर्जनों गरीब और असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया।

कम्बल वितरण के दौरान बोस सेना सह मानव अधिकार मिशन के जिला अध्यक्ष अरबिन्द बोस ने बताया कि इन संगठनों द्वारा प्रत्येक माह सामाजिक और गरीबी उत्थान हेतु धरातल पर अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित की जाती है।

जहां-जहां मानव अधिकार का हनन, भ्रष्टाचार में लिप्तता, अनियमितता, लापरवाही, मनमानी तथा मानव अधिकार का हनन किया जाता है वहां पर संगठन सकारात्मक रूप से पहल करते हुए लोगों को हक और अधिकार दिलाने का सफल प्रयास करती है।
तथा इसी क्षेत्र में महापुरुषों की अधूरी सपना को साकार करने हेतु स्वर्णिम कार्य कर संगठन अपनी ओर से सदैव तत्परता रखती है।

Related posts

खबर समस्तीपुर से आ रही है, जहां बेखौफ बदमाशों ने एक मुखिया के भतीजे को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया

ETV News 24

भोजपुर जिले को उपलब्ध हो गया रेमडेसीवीर इंजेक्शन

ETV News 24

शराब कांड के फरार आरोपी गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment