ETV News 24
तिलौथूबिहाररोहतास

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया 66 वा राष्ट्रीय अधिवेशन

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती मनाई गई

वर्चुअल तरीके से लाइव प्रसारण कर किया गया समापन

संवाददाता तिलौथू प्रीती कुमारी

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड क्षेत्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई तिलौथू द्वारा स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में नागपुर में हो रहे 66 वां राष्ट्रीय अधिवेशन को प्रोजेक्टर के माध्यम से लाइव प्रसारण कर दिखाया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज एसएफडी प्रमुख मंजीत कुमार के परिषद गीत से हुई। कार्यक्रम का उद्घाटन उद्घाटनकर्ता श्री कृष्ण मोहनानंद जी महाराज के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन कर भारत माता, मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद के तैल चित्र पर मंत्रोचार के साथ पुष्पांजलि अर्पित कर की गई। कार्यक्रम में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल जी की जयंती मनाई गई। अध्यक्षता नगर अध्यक्ष डॉ विकास लाल एवं संचालन प्रीति कुमारी ने किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कृष्ण मोहनानंद जी महाराज ने कि भारत युवाओं का देश है देश के प्रत्येक युवा को संगठित होकर अराजक शक्तियों से लड़ते हुए देश को खंडित होने से बचाने के लिए आगे आना होगा।
मुख्य अतिथि सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री जंगलेश्वर प्रसाद चौरसिया ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि भारत श्रीराम और श्रीकृष्ण की पुण्य भूमि है समस्त युवा शक्ति को उनके पद चिन्हों पर चलकर राष्ट्र की पुरातन संस्कृति को फिर से नई ऊंचाइयों पर ले जाएं।

विशिष्ट अतिथि पूर्व नगर अध्यक्ष डॉ ए पी सिंह, नगर अध्यक्ष डॉ विकास लाल, सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के प्रधानाचार्य श्री विष्णु आचार्य जी, समाजसेवी केवल कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविकांत दुबे और अभिषेक सिंह ने भी संबोधित किया।
नागपुर में हो रहे राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन लाइव प्रसारण के माध्यम से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने भाषण सत्र में एबीवीपी के छात्रों को संबोधित किया। साथ ही एबीवीपी के अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारीयों ने भी सत्र लिया जिसमें मौजूदा परिस्थिति व आने वाले चुनौतियों के बारे में बातें कि जिसका प्रसारण कर तीन बजे से बात बजे तक दो सत्रों में दिखाया गया।
मौके पर उपस्थित विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ता संजय तिवारी, सत्यानंद कुमार, राजू मारकोनी को उनके सामाजिक जीवन में उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया। धन्यवाद ज्ञापन नगर मीडिया प्रभारी संदीप कुमार ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंह, नगर सह मंत्री भोला कुमार, नगर एसएफडी प्रमुख पंकज कुमार, मोनू कुमार, संदीप कुमार, अनिश शुक्ला, अमित कुमार, मुकेश विश्वकर्मा, दीनानाथ सिंह, काजल कुमारी, विकास कुमार, वीर बहादुर कुमार, प्रभु कुमार, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आदि कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Related posts

अज्ञात वाहन की ठोकर से-45-वर्षीय महिला की मौत

ETV News 24

जोरपुरा गांव में दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में दो युवकों की मौत

ETV News 24

बाइक लूट रहे अपराधी ग्रामीणों से घिरा देख खुद की बाइक छोड़ हुए फरार

ETV News 24

Leave a Comment