ETV News 24
तिलौथूबिहाररोहतास

2019-2021 सेशन के छात्रों के इंटर का वार्षिक परीक्षा 1 से 13 तक शुरू होने जा रहा है

21 से मैट्रीक व 26 से मिलेगा इंटर का एडमिट कार्ड

संवाददाता तिलौथू प्रीती कुमारी

फरवरी में होने जा रहा है इंटरमीडिएट व् मैट्रीक के परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को इसी माह में प्रवेश पत्र मिलेगा। इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को 26 दिसंबर को और मैट्रीक के पारीक्षा्थियो को मिलने लगेगा। परीक्षा को लेकर सारे विद्यार्थी से लेकर ज़िला अधिकारी तक सभी लोग तैयारियां में जुट गए हैं। इस बार परीक्षा कोरोना के समय में होगा, लेकिन उसका भी खास ख्याल रखते हुए बहुत ही अच्छे से सम्पन करने को लेकर सरकार के तरफ से बहुत सारे गाइड लाइन भी दिए गए हैं। अगर प्रवेश प्रमाण पत्र में कोई भी गलती होती है तो उसे सुधारने के लिए एक मौका भी दिया जाएगा।

तो वहीं दूसरी ओर आपको बताते चलें की इस बार के बिहार इंटरमीडिएट व् मैट्रीक में बहुत कुछ बदलाव किया गया है। जैसे कि इस बार इंटरमीडिएट के छात्रो का परीक्षा 1फरवरी 2021 से शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर सभी बच्चों में थोड़ा उच्च नीच हो रहा है क्योकि कोरोना काल में बहुत सारे लॉस गए हैं जिसको लेकर अब परीक्षा में प्रभाव पड़ेगा। तो वहीं तीनोंं संकाय के विद्यार्थियों का रूटीन भी बदला गया है। पहले दिन भौतिक की परीक्षा ली जाएगी। तो दूसरी तरफ वार्षिक प्रायोगिक परीक्षा को लेकर सभी कॉलेजो और स्कूलों में भी समय सीमा को ध्यान में रखते हुए घोषित कर दिया गया है। प्रायोगिक परीक्षा को जनवरी माह में ही ले लिया जाएगा।

Related posts

सुशासन बाबू के राज में लाखों की लागत से बन रही सड़क में खुलेआम हो रही धांधली

ETV News 24

हथियार के साथ दो भाई गिरफ्तार

ETV News 24

कल्याणपुर थाना क्षेत्र गोपालपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड 10 झहुरी मैं अचानक आग लगने से तीन घर जलने की बात मुखिया राजेश कुमार ने बताई है

ETV News 24

Leave a Comment