ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

प्याज हुआ 80 के पार,माले टीम ने मंडी का मुआयना कर जमाखोरों पर की कारबाई की मांग अन्यथा आंदोलन- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर

आलू तो पहले लाल है लेकिन अब प्याज भी खरीददार के आंसू निकालना शुरू कर दिया है. शहर से लेकर मथुरापुर मंडी तक में अच्छे किस्म के प्याज 80 रू० प्रति किलो से उपर बेचा जा रहा है. लोगों की शिकायत पर भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एक टीम शहर के कई खुदरा दुकानों समेत मथुरापुर मंडी जाकर प्याज की उपलब्धता, कीमत आदि की जानकारी ली.
तत्पश्चात माले नेता ने कहा कि जिले के विभिन्न बाजारों में प्याज का पर्याप्त स्टोक होने की जानकारी मिली है. जमाखोरों द्वारा भारी मात्रा में प्याज का स्टोक कर लिया गया है. साजिश के तहत प्याज का बनावटी किल्लत दर्शाकर महंगी कीमत पर प्याज बेचा जा रहा है. आलू का भी यही हाल है. 50 रू० प्रति किलो की उंची कीमत पर आलू भी बेचा जा रहा है. बनावटी किल्लत एवं महंगाई से लोग परेशान हैं लेकिन जिला प्रशासन चुप बैठी है. माले नेता ने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने अन्यथा आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने एक व्यान जारी कर कहा है जब- जब प्याज महंगा हुआ है, सरकार बदली है. इस बार भी सरकार बदलने के संकेत आना शुरू हो गया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जमाखोरों, मुनाफाखोरों, कालाबाजारियों को सरकार संरक्षण देने से बाज आएं अन्यथा माले आंदोलन चलाएगी.

Related posts

देखिए एक नर्तकी को तमंचे की लहर पर डिस्को डांस करते वीडियो वायरल

ETV News 24

फरार हत्या आरोपी गिरफ्तार पूर्व में हुई थी कुर्की जप्ती, स्थानीय ग्रामीणों की झुंड ने पीटा, पुलिस ने सामुदायिक अस्पताल में कराई इलाज

ETV News 24

बूढ़ी गंडक में मिली महिला की शव, सूचना पर पहुंची पुलिस शब को कब्जे में ले अग्रसर कार्रवाई शुरू

ETV News 24

Leave a Comment