ETV News 24
देशबिहारभोजपुर

कोरोना को हरा कर काम पर लौटे भोजपुर एसपी

रूबी कुमारी
आरा भोजपुर जिला के एसपी सुशील कुमार कोरोना को हराकर काम पर लौट आए हैं। उन्होंने ऑफिस आकर विधिवत कामकाज की शुरुआत की। करीब 16 दिन बाद ऑफिस पहुंचे एसपी ने तीन घंटे तक लंबित विभागीय कार्यों का निपटारा किया। उन्होंने बताया कि दूसरी बार की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तथा 14 दिनों के क्वारंटाइन अवधि को पूरा कर काम पर लौटे हैं। वैसे पहले गोपनीय ऑफिस( आवास) से काम कर रहे थे। एसपी के दफ्तर संभालते ही सभी शाखाओं के पदाधिकारी से लेकर कर्मी तक ड्यूटी पर मौजूद थे।
बताते चलें कि 29 जून को खांसी-बुखार से पीड़ित एसपी ने सदर अस्पताल, आरा में ट्रू नेट के जरिए अपने सैंपल की जांच कराई थी। जांच के दौरान कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद वे आइसोलेट हो गए थे। करीब पांच रोज पहले उन्होंने दूसरी बार जांच कराई थी। जिसके बाद निगेटिव रिपोर्ट आई थी।
अच्छे खान-पान से बढ़ायी प्रतिरोधक क्षमता
एसपी ने बताया कि अच्छा खान-पान का मरीजों के इलाज में अहम भूमिका है। अच्छे खान पान से मरीज का शरीर मजबूत रहता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने से वह कोरोना वायरस को हरा देता है। दाल, चावल, रोटी, एक हरी सब्जी व सलाद अनिवार्य है। इसके अलावा वे नियमित सूप, जूस और नींबू पानी का सेवन करते थे। प्रतिदिन इलेक्ट्रॉनिक मीटर से खुद पल्स और ऑक्सीजन की जांच करते थे। दवाओं का भी सेवन करते थे। उन्होंने आम लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने तथा मास्क लगाने की अपील की।
डीएसपी की भी रिपोर्ट निगेटिव, जल्द काम पर लौटेंगे
विभागीय सूत्रों के अनुसार, सदर एसडीपीओ अजय कुमार की भी दूसरी बार कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। एक से दो दिन में वे भी काम पर लौट आएंगे। बताते चलें कि भोजपुर में करीब 25 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें दो डीएसपी और एक थानेदार भी है। दो एएसआइ और एक सिपाही शुरुआत के दिनों में ही कोरोना को हराकर काम पर लौट आए हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री ने बिहार अग्निशमन सेवा के सुदृढ़ीकरण हेतु राज्य के अग्निशामालयों के लिए 34 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

ETV News 24

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था की मांग को लेकर जन कल्याण मोर्चा के सदस्यों ने दिया धरना

ETV News 24

हृदयघात से महिला कि मौत, शोक कि लहर

ETV News 24

Leave a Comment