ETV News 24
Other

मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत लाभुकों को अनुदानित राशि पर तिनपहिया सवारी वाहन मुहैया कराई गई

टिकारी प्रखण्ड कार्यालय में मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत लाभुकों को अनुदानित राशि पर तिनपहिया सवारी वाहन मुहैया कराई गई। प्रखण्ड कार्यालय परिसर में आयोजित बितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा, जिला परिवहन पदाधिकारी जनार्दन कुमार ने प्रखण्ड के अलग अलग पंचायत के लाभुकों को वाहन का चाभी सोपि गई। समारोह के पूर्व भूमि सुधार उपसमाहर्ता नलिन कुमार द्वारा क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा, डीटीओ जनार्दन कुमार व मगध इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सुधीर कुमार को पुष्पगुच्छ व एक पौधा देकर सम्मानित किया गया। समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि वर्ष 2005 में विकास पुरुष नीतीश कुमार के सत्ता में आने के बाद जो न्याय के साथ विकास का नारा दिया उसे अमलीजामा सिर्फ टिकारी नही वरन बिहार के सभी 534 प्रखण्ड में पहनाया गया। मुख्यमंत्री परिवहन योजना के फायदे को बताते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की बहुआयामी सोच के कारण ही आज सूबे के सुदूरवर्ती इलाकों से मुख्य पथ आने तक परिवहन की व्यवस्था सुचारू की गई। उक्त योजना से लाभान्वित होने वाले लाभुक अब आत्मनिर्भर हो रहे है। परिवहन योजना की सफलता को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक पंचायत में निर्धारित की गई पाँच आवंटन को बढ़ाने की प्रक्रिया पर विचार की जा रही है। श्री कुशवाहा ने लाभुकों को चाभी सौंपते हुए कहा कि वाहन चालन बढ़िया से करने की सलाह दी। वहीं श्री कुशवाहा ने जल जीवन हरियाली मिशन के तहत प्रखण्ड कार्यालय परिसर स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए मगध इंटरनेशनल बिद्यालय के निदेशक द्वारा ली गई जिम्मेदारी की सराहना की और शुभकामना दी।
इसके अलावा डीटीओ जनार्दन कुमार ने लोगो को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के कार्यों की सराहना की। श्री कुमार ने कहा कि योजना के तहत लाभान्वित होने वाले लाभुक धन का अर्जन करः आत्म निर्भर बन रहे है। लोगो मे यदि स्वयं कमाने की क्षमता आ जाये तो सारे काम निश्चित ही हो जाएंगे।
कार्यक्रम में डीसीएलआर नलिन कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी वेद प्रकाश, प्रमुख प्रतिनिधि शालिग्राम यादव, जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष कमलेश कमल, नपं के पूर्व उपाध्यक्ष अमित वर्मा, अशोक सिंह, पैक्स अध्यक्ष एवं युवा जदयू के प्रदेश सचिव उदय सिंह, भोरी पंचायत के मुखिया जगन्नाथ शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related posts

समस्तीपुर के ताजपुर में एक फिर तेज रफ्तार ट्रक ने एक बृद्ध को रोंदा घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत

admin

मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने की गुहार मुख्यमंत्री से की गई

admin

एबीवीपी प्रदेश कार्य समिति सौरव शर्मा द्वारा महाविद्यालय प्राचार्य को छात्र हित में ज्ञापन सौंपा गया

admin

Leave a Comment