ETV News 24
Other

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों को एक सप्ताह तक बंधक बनाने से एक की मौत के खिलाफ माले का प्रदर्शन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहारी मजदूरों की सुरक्षा में पूरी तरह बिफल नीतीश- मोदी सरकार- सुरेन्द्र

*यूपी सड़क हादसा में मृतकों के परिजनों को 20- 20 लाख रूपये मुआवजा दें मोदी सरकार!*

समस्तीपुर

कंपनी मालिक द्वारा बिहारी मजदूरों को तमिलनाडु में एक सप्ताह तक बिना भोजन-पानी कमरे में बंद रखने से एक की हुई मौत एवं 6 अस्पताल में भर्ती के खिलाफ रविवार को भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने शहर के विवेक-विहार मुहल्ला स्थित अपने आवास पर हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे कार्डबोर्ड लेकर विरोध प्रदर्शन किया.
इस दौरान उन्होंने मीडिया से प्राप्त खबरों का हवाला देते हुए बताया कि लाकडाउन के कारण तमिलनाडु के आणिचल जिले के कानचारी थाना क्षेत्र स्थित बालाजी कंपनी के बंद होने पर घर लौटने हेतु मजदूरों द्वारा बकाया मांगने पर मालिक ने 7 मजदूरों को एक सप्ताह तक एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया. जानकारी होने पर पड़ोसी द्वारा पुलिस को जानकर देने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा ताला खोलकर गंभीरावस्था में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ बिहार के चकाई के रेनुवाडीह निवासी 30 वर्षीय मजदूर रोहड़ा मुर्मू की मौत 15 मई को हो गई जबकी अन्य का ईलाज जारी है.
माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने घटना को हृदयविदारक बताते हुए दोषी कंपनी मालिक की गिरफ्तारी, मजदूरों की तत्काल वापसी, मृतक एवं बीमार मजदूरों को मुआवजा देने के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में प्रताड़ना झेल रहे बिहारी मजदूरों की सुरक्षा देने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है.
माले नेता ने यूपी के औरैया में सड़क हादसा में मरे मजदूरों के प्रति दुख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को 20-20 लाख रूपये मुआवजा देने, घायलों का सरकारी स्तर पर बेहतर ईलाज एवं मुआवजा देने की मांग बिहार सरकार से की है.
माले नेता ने कहा कि सरकार को मालूम है कि हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर ट्रक, बस, आटो, पैदल अपने गाँव लौट रहे हैं लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने इसके खिलाफ लोगों से आगे आकर मजदूर विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष करने की अपील की है।

Related posts

भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील सिंह को बनाए जाने पर नौहट्टा मंडल के कार्यकर्ताओं ने दिया बधाई

admin

अपराधियों ने युवक की गोली मारकर की हत्या, लॉकडाउन में घटना को दिया अंजाम

admin

समस्तीपुर में दैनिक सफाई कर्मियों को हटाए जाने पर सभी कर्मियों ने शहर ने स्थाई किये जाने तक आंदोलन,माले ने कुया समर्थन

admin

Leave a Comment