ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

स्थाई समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

23- समस्तीपुर लोक सभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी – जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह एवम 22- उजियार के निर्वाची पदाधिकारी – सह- अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी के द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों ,मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवम उजियारपुर के सामान्य प्रेक्षक कुलदीप शर्मा, समस्तीपुर के सामान्य प्रेक्षक हरीथा वी कुमार, दोनो लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के पुलिस प्रेक्षक राहुल देव शर्मा, उजियारपुर के व्यय प्रेक्षक मेघनाथ मधुकर गवित एवम समस्तीपुर के व्यय प्रेक्षक संतोष कुमार की उपस्थिति में स्थाई समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में अभ्यर्थियों को आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने ,व्यय से संबंधित दिशा निर्देश,सभा जुलूस, वाहन की अनुमति हेतु सिंगल विंडो सिस्टम तथा पीडब्ल्यूडी एवम 85 वर्ष उम्र से अधिक उम्र के मतदाताओं को होम वोटिंग कराने से संबंधित दिशा निर्देशों से अवगत कराया गया।
इस क्रम में आदर्श आचार संहिता के नोडल पदाधिकारी बलबीर दास, व्यय अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी अखिलेश मिश्र ,सिंगल विंडो कोषांग के नोडल पदाधिकारी दिलीप कुमार, मत पत्र कोषांग के सहायक नोडल पदाधिकारी रजनीश कुमार राय के द्वारा अपने अपने कोषांग से संबंधित दिशा निर्देशों से सभी अभ्यर्थियों को अवगत कराया गया। दोनो लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक के द्वारा सभी अभ्यर्थियों को व्यय करने से संबंधित महत्व पूर्ण सुझाव दिए दिए गए । दोनो लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक एवम पुलिस प्रेक्षक के द्वारा भी महत्वपूर्ण सुझाव अभ्यर्थियों को दिए गए।
पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के द्वारा विस्तार से अभ्यर्थियों को प्रचार प्रसार के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया गया।
निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी के द्वारा भी अभ्यर्थियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए।
निर्वाची पदाधिकारी समस्तीपुर सह जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा उपस्थित अभ्यर्थियों से अपील की गई की वे अपने मतदाताओं को इस प्रकार जागरूक करें कि वे बड़ी संख्या में मतदान करें,जिससे जिले का नाम रौशन किया जा सके। जिला पदाधिकारी के द्वारा इस बात पर विशेष बल दिया गया की लोगों में यह भ्रांति है कि जिनके पास मतदाता पहचान पत्र है वही मतदान कर सकते हैं। मतदान हेतु 12 वैकल्पिक पहचान पत्र से भी मतदान किया जा सकता है।
बैठक का संचालन स्थाई समिति के सदस्य सचिव सह उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार ने किया।

Related posts

पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद के निधन पर क्षेत्र में शोक की लहर

ETV News 24

तेजस्वी यादव, की जनसंपर्क में कई घंटे रहा सड़क जाम

ETV News 24

अज्ञात वाहन की ठोकर से एक की मौत रमजान को लेकर लोगों ने पोस्टमार्टम नहीं होने दिया

ETV News 24

Leave a Comment