ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

माले ने किया संविधान बचाओ- लोकतंत्र बचाओ पदयात्रा की शुरुआत

महंगाई-भ्रष्टाचार से कराहते लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीन रही है मोदी सरकार- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत ताजपुर में भाकपा माले के आह्वान पर बृहस्पतिवार को संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ पदयात्रा की शुरुआत मोतीपुर बंगली वार्ड-26 से वयोवृद्ध माले नेता बासुदेव राय ने लाल झंडा दिखाकर किया। मौके पर जसम के गायन टीम दस्तक के मनोज कुमार सिंह ने क्रांतिकारी गीत प्रस्तुत किया। पदयात्रा बर चौक, दक्षिणबाड़ी टोला, चकमोतीपुर, पैक्स, वार्ड-26 होते हुए पुनः बंगली पर पहुंचा। इस दौरान गांव- टोला के विभिन्न चौराहों पर नुक्कड सभा भी किया गया।


सभा की अध्यक्षता माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने की। सभा को मुकेश कुमार गुप्ता, कैलाश सिंह, संजय शर्मा, शंकर महतो, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह आदि ने संबोधित करते हुए कहा कि रोजी- रोटी- आवास के लिए लोग संघर्ष कर रहे हैं जबकी मोदी सरकार अक्षत-भभूत और दीप जलाए जाने को लेकर गरीब-भूमिहीन-दलितों को भ्रमित कर मूल मुद्दे से ध्यान भटकाया जा रहा है। दो करोड नौजवानों को रोजगार नहीं मिला।

महंगाई से कराहते लोगों के सारे अधिकार को समाप्त कर दिए गए। 2022 तक सभी गरीब को पक्का मकान देने का वादा झूठा निकला। देश के लोकतंत्र और संविधान को समाप्त करने की साजिश की जा रही है।

इसी के तहत बाबासाहेब को भुलने की योजना पर 6 दिसंबर को बावरी मस्जिद ढाहा गया तो 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस को भूलाने के लिए प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन कर चुनाव जीतने की कोशिश की गई है।

इससे सावधान रहने की जरूरत है। यह पदयात्रा महात्मा गांधी के शहादत दिवस 30 जनवरी तक चलाने की घोषणा की गई।

Related posts

विधानसभा क्षेत्र के माधोपुर दिघरुआ के महिला2जून से लापता,परिजनों ने महिला के बारे में सूचना देने की अपील

ETV News 24

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर हाट से देशी कट्टा लेकर हाट में शोर मचाते एक युवक को पुलिस ने दवोचा

ETV News 24

नशे की हालत में बाइक से गिरा जख्मी

ETV News 24

Leave a Comment