ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

प्रखंड प्रमुख ने कुर्सी गंवाई उप प्रमुख को मिला विश्वास मत

करगहर रोहतास

सोमवार को चर्चा के दौरान करगहर प्रखंड प्रमुख को कुर्सी गंवानी पड़ी जबकि उप प्रमुख विश्वास मत पाने में सफल रही । इस आशय की जानकारी निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ धर्मेंद्र कुमार ने दी ।

उन्होंने बताया कि अविश्वास मत पर चर्चा के दौरान पंचायत समिति सदस्यों ने आरोप लगाया कि प्रखंड प्रमुख अनिता देवी के द्वारा खास लोगों के लिए मनचाहे तरीके से योजनाओं को पारित करना , सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार तथा विभिन्न विकास योजनाओं के मद्द में आवंटित राशि को स्वयं और खास सदस्यों को अधिक और अन्य सदस्यों के साथ उपेक्षा पूर्ण रवैया अपनाने के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था ।

प्रखंड के बीस ग्राम पंचायतों के 28 पंचायत समिति सदस्यों में से 19 ने प्रखंड प्रमुख पर लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त किया । मतदान के दौरान प्रखंड प्रमुख के पक्ष में मात्र एक सदस्य ने मतदान किया । जिससे प्रखंड प्रमुख अनिता देवी की कुर्सी छिन गई । वहीं दूसरी ओर उप प्रमुख धर्मशिला देवी के पक्ष में 20 पंचायत समिति सदस्यों ने मत डाले । प्रखंड उप प्रमुख धर्मशिला देवी विश्वास मत प्राप्त करने में सफल हुई । बीडीओ ने बताया कि आगामी तिथि निर्धारित कर प्रखंड प्रमुख का चुनाव संपन्न किया जाएगा ।

Related posts

मोरबी (गुजरात) पुल हादसा में मारे गए लोगों की स्मृति में ताजपुर में श्रद्धांजलि सभा

ETV News 24

15 कट्ठा का गेहूं जलकर हुआ राख

ETV News 24

शिशुओं एवं बच्चों की समुचित देखभाल जरूरी : डॉ अजीत कुमार

ETV News 24

Leave a Comment