ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

करगहर प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख के विरुद्ध सदस्यों ने लगाया अविश्वास प्रस्ताव

करगहर रोहतास

प्रखंड के 21 पंचायत समिति सदस्यों ने मंगलवार को प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख के मनमानी पूर्ण रवैए एवं उनके कार्यों से असंतुष्ट होकर अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन पत्र प्रखंड प्रमुख व बीडीओ की अनुपस्थिति में प्रखंड कार्यालय में रिसीव कराई ।

पंचायत समिति सदस्य गुंजन कुमार ,अरविंद कुमार ,कृष्ण अवतार गुप्ता, रमता सिंह ,रमेश कुमार राम ,रितेश कुमार, पुष्पा देवी, रिंकी देवी, चिंता देवी, इंदु देवी ,जमीला खातून, धर्मशिला देवी, गुड़िया देवी ,मासूम आलम ,सुनील चौबे, दुर्गा शंकर राय ,दुर्गेश ओझा सहित 21 सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख अनिता देवी और उप प्रमुख धर्मशिला देवी पर आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन पत्र प्रखंड कार्यालय में रिसीव कराई । उन्होंने बताया कि प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख द्वारा सदस्यों से भेदभाव व दुर्व्यवहार कर मनमानी तरीके से योजनाओं को पारित किया जा रहा था , पूछे जाने पर सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया । उन्होंने बताया कि पंचायत समिति की नियमित बैठक नहीं बुलाई जाती बल्कि मन की माफिक बैठक बुलाई जाती और बैठक पंजी में अपने पक्ष के सदस्यों की योजनाएं प्रविष्ट की जाती । विभिन्न विकास योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए छठीं एवं 15वीं वित्त आयोग से प्रोडक्ट राशि को मनमानी तरीके से वितरण करना तथा अस्थाई समितियां का गठन कर बैठक को नहीं बुलाया जाना शामिल था । इस उपेक्षा पूर्ण रवैए के विरुद्ध अविश्वास का प्रस्ताव लाया गया है । उन्होंने बताया कि प्रस्ताव पर बहस के लिए तिथि निर्धारित करने की मांग की गई है ।
सदस्यों ने बताया कि प्रखंड प्रमुख व बीडीओ की अनुपस्थिति में उप प्रमुख को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र सौंपा जा सकता था लेकिन प्रखंड प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव में प्रखंड उप प्रमुख के हस्ताक्षर किए गए थे । जिनकी वजह से प्रखंड कार्यालय में रिसीव कराया गया ।

ज्ञातव्य है की प्रखंड के 20 ग्राम पंचायत में 28 बीडीसी सदस्य हैं । जिनमें 21 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं ।

Related posts

बिना मास्क लगाए चला रहे थे दुकान,पुलिस ने तीन दिनों के लिए बंद कराया

ETV News 24

तीरा सुरेंद्र राय 2 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कारोबारी को जेल

ETV News 24

चकमेहसी थाना क्षेत्र के बख्तियारपुर शूनसान स्थान पर करीब 12 दिन में ओवरटेक कर काले रंग की अपाचे बाइक पर सवार तीन की संख्या में हथियार का भय दिखाकर रुपए से भरे झोले को लेकर गोराई की ओर फरार हो गये

ETV News 24

Leave a Comment