ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पीएम मोदी ने वंचितों के लिए सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित किया : एमएलसी डॉ. तरुण

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गारंटी रथ बुधवार को प्रखंड के गोपालपुर पंचायत भवन पहुंचा, काफी संख्या में ग्रामीणों में रथ का स्वागत किया। विकसित भारत-संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को मौके पर विकसित भारत बनाने एवं गुलामी के हर निशानी से मुक्ति हेतु अपना-अपना कर्तव्य निष्ठापूर्वक निभाने का संकल्प दिलाया गया।इस अवसर पर सभी विभागों के पदाधिकारियों द्वारा मोदी सरकार के लोक कल्याणकारी योजनाओं के संबंध मेंउपस्थित लोगों को बताया ।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधान परिषद सदस्य डॉ. तरुण कुमार चौधरी ने बताया कि पीएम मोदी ने वंचितों के लिए सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित किया। पीएम जन-धन योजना के माध्यम से 50 करोड़ से अधिक लोगो के वित्तीय समावेशन की सुविधा के लिए खाते खोले गए। पीएम सुरक्षा बीमा योजना के तहत दुर्घटना बीमा हेतु करीब 2300 करोड़ से अधिक क्लेम मोदी सरकार दे चुकी है। मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित किया। आज 153 लाख मैट्रिक टन से अधिक मुफ्त खाद्यान्न वितरित किया गया है।
किसान मोर्चा प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रभात कुमार ठाकुर ने बताया कि मोदी सरकार ने किसान के विकास से राष्ट्र का विकास मंत्र दिया और किसान का कल्याण सुनिश्चित किया, आज किसानो की आमदनी दोगुनी होने की ओर अग्रसर है। पिछले 10 वर्षों की मोदी सरकार में किसानों को उसके उत्पादन का एमएसपी न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का काम किया गया। किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रुपया की राशि मोदी सरकार देकर उसे कर्ज से मुक्ति दिया है।इस मौके पर दरभंगा जिला प्रभारी सह भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक उमेश चंद्र प्रसाद कुशवाहा ने पीएम विश्वकर्म योजना पर विस्तार से चर्चा की। पीएम पोषण योजना से सही पोषण-देश रोशन हुआ, इस योजना से माताओं एवं किशोरियों में एनीमिया एवं कुपोषण में कमी आयी है। मौके पर बिरसिंहपुर सेंट्रल बैंक शाखा के सहायक शाखा प्रबंधक सरोज भारती कृषि विज्ञान केंद्र की वैज्ञानिक डॉक्टर संगीता घोष सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर बी के ठाकुर आदि ने प्रधानमंत्री के 18 विकास योजना के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष विजय शंकर ठाकुर, देव शंकर ठाकुर, राजन सिंह, सुधीर शर्मा, भाजपा जिला युवा मंत्रीप्रभात कुमार सिंह उर्फ सोनू किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल शर्मा, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष मनोज शर्मा कार्यक्रम में मौजूद थे। मौके पर उजाला योजना की लाभार्थी सुनीता देवी को फ्री गैस कनेक्शन दिया गया।धन्यवाद ज्ञापन पंचायत राज के मुखिया राजेश कुमार ने किया।

Related posts

भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सह विधान सभा प्रभारी किसान मोर्चा सह उत्तरी मंडल प्रभारी कल्याणपुर विधानसभा कृष्ण गोपाल शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता ने एनडीए बैठक में शामिल हुआ

ETV News 24

समस्तीपुर एसडीओ ऑफिस के पास रुपये से भरा बैग चोरी

ETV News 24

नासरीगंज नगर पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की संवीक्षा का कार्य सम्पन्न ,एक प्रत्याशी का नामांकन हुआ रद्द

ETV News 24

Leave a Comment