ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पु०अ०नि० नंदकिशोर यादव हत्याकांड में संलिप्त मुख्य अपराधकर्मी 25000/- का इनामी पशु तस्कर मेघु प्रसाद को उजियारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सैदपुर जाहीद चौक कमला गेट के पास किया गया गिरफ्तार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला पुलिस एवं एस०टी०एफ० की संयुक्त टीम के द्वारा दिवंगत पु०अ०नि० नंदकिशोर यादव हत्याकांड में संलिप्त मुख्य अपराधकर्मी 25000/- का इनामी पशु तस्कर मेघु प्रसाद को उजियारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सैदपुर जाहीद चौक कमला गेट के पास किया गया गिरफ्तार।
अपराधकर्मी के कब्जे से एक लोडेड देशी कट्टा एवं 02 जिंदा कारतूस बरामद। दिनांक-14/15.08.23 की रात्रि में कर्तव्य के दौरान अपराधियों के साथ हुए!मुठभेड में गोली लगने से तत्कालिन मोहनपुर ओ०पी० प्रभारी पु०अ०नि० स्व० नंद किशोर यादव वीरगति को प्राप्त हो गए थे। इस घटना में संलिप्त 07 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर पूर्व में न्यायिक हिरासत में भेजा जा चूका है।घटना 14.08.23 की रात्रि में मोहनपुर ओ०पी० प्रभारी अपराधकर्मियों/चोरों की गिरफ्तारी हेतु बाहर निकले थे। छापेमारी के दौरान अपराधियों से इनकी साहसिक मुठभेड़ हुई जिसमें तत्कालिन मोहनपुर ओ०पी० प्रभारी शहीद हो गये थे। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।मामले की गंभीरता को देखते हुये कांड का त्वरित उद्भेदन एवं घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटोरी /दलसिंहसराय के नेतृत्व में एस०आई०टी० का गठन किया गया था।गठित एस०आई०टी० टीम के द्वारा इस घटना में संलिप्त मवेशी गिरोह के कुल 07 अपराधकर्मियों को अब तक गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चूका है। घटना में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम के द्वारा मानवीय आसूचना संकलन एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर लगातार नालंदा, पटना जहानाबाद एवं राज्य के बाहर के संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही थी, इसी कम में एस०टी०एफ० एवं जिला पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर इस कांड के मुख्य अपराधकर्मी मेधु प्रसाद उम्र-28 वर्ष, पे० उमेश प्रसाद उर्फ उमेश गोप उर्फ हड्डी गोप, सा०-झरहापर, थाना-करायपरशुराय, जिला-नालंदा को उजियारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सैदपुर जाहीद चौक कमला गेट के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार मेघु प्रसाद ने पूछ-ताछ के कम में दिवंगत पु०अ०नि० नंद किशोर यादव को बरामद देशी कट्टा से ही गोली मारने की बात को स्वीकार करते हुये समस्तीपुर जिला के उजियारपुर, पटोरी, मोहनपुर ओ०पी० क्षेत्र में भी मवेशी चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्ता स्वीकार कीया है। गिरफ्तार मेघु प्रसाद को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। मेघू प्रसाद पूर्व में भी कई कांडो में जेल जा चुका है।

Related posts

शराब कारोबारी प्राथमिकी आरोपी तीन गिरफ्तार

ETV News 24

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई किया वृक्ष रोपण

ETV News 24

समस्तीपुर में पंचायतों को नौकरशाही के हाथों में सौंपने की कोशिश के खिलाफ माले का प्रदर्शन

ETV News 24

Leave a Comment