ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

जनसंवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि जिला में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं- जिलाधिकारी

करगहर रोहतास

गुरुवार को इटवाड़ीह मैदान में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में पहुंचे डीएम नवीन कुमार ,एडीएम चन्द्र शेखर प्रसाद सिंह , डीडीसी शेखर आनंद, सीएस केएन तिवारी, एसडीएम अशतओष रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया जिलाधिकारि को प्रखंड प्रमुख अनिता देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष अरविंद सिंह , मुखिया अवध बिहारी राय, गुलाबासो पान्डेय, निरंजन चौरसिया, सजदा बेगम, राजू सिंह ने अंग वस्त्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएम तथा संचालन बीडीओ दीपचंद जोशी ने किया ।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं । आम जनों के लाभ के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है । जिसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं है । इसके लिए प्रखंड और पंचायत स्तर पर संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर योजनाओं की जानकारी दी जा रही है । विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलने में किसी को कोई परेशानी न हो इसके लिए मैं स्वयं प्रखंड मुख्यालय में पहुंच रहा हूं । उपस्थित युवाओं, बुजुर्गों , किसानों, मजदूरों व महादलित परिवार के सदस्यों से अपील किया कि अगर कोई परेशानी हो तो वे बेहिचक उन्हें बताएं ।
महादलित की शिकायत पर राजस्व कर्मचारी का वेतन रोकने का आदेश
सिवान ग्राम पंचायत के सिरसियां महादलित टोला की बसंती कुंवर, राधिका कुंवर और रामाश्रय मुसहर ने जिलाधिकारी को बताया कि सिरिसियां महादलित टोला में निजी भूमि के अभाव में अधिकांश परिवारों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है । उन्होंने बताया कि शौचालय का निर्माण नहीं होने की वजह से वे खुले में शौच करते हैं । इस पर डीएम ने संज्ञान लेते हुए राजस्व कर्मचारी अजीत कुमार को बुलाया और पूछा कि अभियान बसेरा टू के तहत भूमिहीन महादलित परिवारों को भूमि क्यों नहीं उपलब्ध कराई गई । उन्होंने एडीएम को उक्त राजस्व कर्मचारी का वेतन रोकने का आदेश दिया ।
विद्यार्थियों,किसानों और विभिन्न रोगों से ग्रसित मरीजों के परिजनों ने कई शिकायते कि । किसानों ने जिलाधिकारी को बताया कि भूमि ऑनलाइन करने के दौरान उनका खतियान में दर्ज खाता, खेसरा और रैयत का नाम गलत अंकित कर दिया गया । जिसकी वजह से लेकिन उसमें सुधार के लिए वे विगत 2 वर्षों से दौड़ लगा रहे हैं । लेकिन आज तक सुधार नहीं किया गया किसी ने दाखिल खारिज में परेशान करने की शिकायत की । डिभियां के किसान गुड्डू पांडेय ने यह शिकायत किया कि सासाराम चौसा पथ में सड़क चाट को मिट्टी से भरने से जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो गई है । फल स्वरुप गांव में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है उन्होंने अतिक्रमण हटाने की मांग की । जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने संबंधित त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया ।
जन संवाद में जिला से आए विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

Related posts

समस्तीपुर जिला के कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत बासुदेवपुर पंचायत जदयू अध्यक्ष जयनारायण महतो का निधन

ETV News 24

पत्रकार के साथ मारपीट , गंभीर रूप से जख्मी

ETV News 24

स्वक्षता पखवाड़ा का अयोजन

ETV News 24

Leave a Comment