ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

महिलाओं के दमन-उत्पीड़न के सवालों को एकजुट करने हेतु भाकपा-माले के महिला संगठन ऐपवा समस्तीपुर प्रखंड का संयोजन कमिटी गठित

*महिला आंदोलन तेज करने के लिए समस्तीपुर जिला के सभी प्रखंड में गांव-मुहल्लों स्तर पर महिलाओं की बनेगी कमिटी- ऐपवा*

*उजियारपुर प्रखंड में अधेड़ महिला के साथ गैंगरेप करने वाले की गिरफ्तारी नहीं तो ऐपवा चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगी – मनीषा कुमारी*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:- भाकपा-माले के महिला संगठन अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) का समस्तीपुर प्रखड़ में जिला पार्टी कार्यालय लेनिन आश्रम मालगोदाम, चौक पर विस्तारित बैठक रखा गया। जिसकी अध्यक्षता अनीता देवी व संचालन आरती देवी ने किया। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक ऐपवा जिला सचिव मनीषा कुमारी उपस्थित थी।

सर्वसम्मति से 9 सदस्यीय संयोजन कमिटी गठित किया गया। कमेटी के संयोजक अनीता देवी में सह-संयोजक आरती देवी व कमिटी सदस्य सुशीला देवी, रतिया देवी, ललिता देवी, सुनीता देवी, रेखा देवी, भगिया देवी, कौशल्या देवी चुने गए।

नए कमिटी के संयोजक व सह-संयोजक ने संयुक्त रूप से कहा की समस्तीपुर प्रखंड में ऐपवा का सदस्यता अभियान चलाते हुए पूरे प्रखंड के विभिन्न पंचायत स्तर पर महिलाओं को संगठित करते हुए ऐपवा का सदस्य बनाएंगे, साथ ही प्रखंड सम्मेलन करने की योजना पर बात की गई। और महिलाओं आम सवालों को मुद्दा बनाते हुए आंदोलन के लिए भी आगे बढ़ेंगे। वही कमिटी के सदस्यों ने भी अपनी-अपनी बातों को रखते हुए प्रखंड से बड़ी संख्या में महिलाओं को ऐपवा में जोड़ने का संकल्प लिया।

वही बैठक के बतौर पर्यवेक्षक ऐपवा जिला सचिव मनीषा कुमारी ने कहा कि ऐपवा का राष्ट्रीय सम्मेलन 30 सितंबर व 1अक्टूबर को दिल्ली में होने जा रहा है, जिसमें समस्तीपुर जिले से राष्ट्रीय सम्मेलन में डेलीगेट में सैकड़ों महिलाएं भाग लेंगे। महिला आंदोलन तेज करने के लिए समस्तीपुर जिला के सभी प्रखंड में गांव-मुहल्लों स्तर पर महिलाओं की कमिटी गठित किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा की जिले में महिलाओं के ऊपर हत्या, बलात्कार का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं, बीते दिन उजियारपुर प्रखंड के मुरियारो पंचायत में अधेड़ महिला के साथ गैंगरेप की घटना आई है, अविलंब अपराधियों को गिरफ़्तार किया जाय नहीं तो महिला संगठन ऐपवा महिलाओं को गोलबंद कर चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

Related posts

सिमरिया भिंडी में 5 पंचायत में जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह गोराई में 6 पंचायत जनसंवाद

ETV News 24

ध्रुवगामा गांव की 440विद्युत धारा प्रवाह करने वाली पोल दो जगह टूटी किसी भी समय हो सकता है बड़ा हादसा

ETV News 24

दुधिया रौशनी से सराबोर होगा नगर पंचायत कोआथ

ETV News 24

Leave a Comment