ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

ग्राम सभा में नही बुलाए जाने के विरुद्ध प्रखंड कार्यालय में किया तालाबंदी

करगहर रोहतास

शनिवार को आक्रोशित दो प्रत्याशियों ने प्रखंड व अंचल कार्यालय में तालाबंदी कर अनशन पर बैठ गए । जब सुबह 10 बजे प्रखंड कर्मी पहुंचे तो कार्यालय में तालाबंदी देख बीडीओ को सूचना दी । बीडीओ ने तालाबंदी करने वाले उक्त व्यक्ति से कारण पूछा और ताला खोलने का आग्रह किया । उसके द्वारा इनकार किए जाने पर पुलिस बल ने ताला तोड़ कर उन्हें परिसर के बाहर बैठने को कहा ।

आमरण अनशन पर बैठे प्रखंड के खड़ारी ग्राम पंचायत के खड़ारी निवासी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय चुनाव में पराजित प्रत्याशियों को ग्राम पंचायतों में आयोजित ग्राम सभा में नही बुलाया जाता । फलस्वरूप वे अपना मंतव्य नहीं दे पाते जिससे वे हीन भावना के शिकार हैं । उक्त मांगों को लेकर मैंने ग्राम पंचायत खड़ारी के पंचायत सरकार भवन में विगत 22 जनवरी 2022 से अनिश्चितकालीन तालाबंदी किया है । इसके बावजूद भी जिला प्रशासन द्वारा उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया । ऐसी स्थिति में अपनी मांगों के समर्थन में प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी कर अनशन पर बैठे हैं । अगर यहां भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे समाहरणालय में ताला बंद कर कार्य बाधित कर देंगे ।

बीडीओ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी नागरिकों को अपनी बात रखने का पूरा हक है । सरकारी कार्य बाधित न होने को लेकर उक्त व्यक्ति द्वारा मुख्य द्वार में लगाए गए ताला को तोड़ा गया और दोनों धरनार्थियों को परिसर से बाहर सम्मान पूर्वक बैठने की सलाह दी गई ।

Related posts

रोहतास बाजार में पुलिस ने किया पैदल मार्च ,लोगो से बोला लॉक डाउन का पालन सख्ती से करे

ETV News 24

अल्ट्रासाउंड संचालकों की बैठक संघ का चुनाव

ETV News 24

चकमेहसी पुलिस ने एक को जेल भेजा

ETV News 24

Leave a Comment