ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कबीर पंथ संत महासम्मेलन का हुआ शुभारंभ

*देश विदेश एवं कई राज्यों से कबीर अंतर्राष्ट्रीय महासम्मेलन में पहुंचे कबीरपंथी, विशाल भंडारे में 50 हजार कबीरपंथीयों की रहने वह भोजन की व्यवस्था!*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के रोसरा महादेवमठ स्थान संत कबीर का महान तीर्थ स्थल माना जाता है,इस महादेवमंठ तीर्थ स्थल पर सत्य कबीर वचन वंशीय मूल आचार्य गद्दी के तत्वाधान में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कबीर पंथ संत महासम्मेलन का शुभारंभ किया गया, इस महा सम्मेलन में देश बिदेश सहित विभिन्न राज्यों से हजारों अनुयाई पहुंचे हुए है , इस आयोजन में बिहार के कई जिलों के साथ-साथ अन्य राज्यों एवं पड़ोसी देश नेपाल से पहुंचे अनुयायियों के द्वारा सतनाम एवं संत कबीर नाम प्रवचन होने से रोसड़ा शहर गुंजायमान हो रहा है, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष प्रोफेसर जितेंद्र कुमार महतो ने बताया कि यहां 50 हजार से अधिक संतो की भोजन एवं रहने की व्यवस्था की गई है । मंच परिसर में बैठे लोगों की परेशानी ना हो इसके लिए कई एलईडी लगाई गई है एवं सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही है। रहने के लिए धर्मशाला रेस्ट हाउस एवं पंडाल लगाया गया हैं। जितेंद्र महतो ने बताया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन का काफी सहयोग मिल रहा है।
वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष दिलीप पूर्वे ने बताया कि महा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए एक सप्ताह पूर्व से हम लोग तैयारी किए थे। और हम लोगों का पूरा प्रयास रहा कि किसी भी तरह से कोई परेशानी ना हो।
महासम्मेलन के संयोजक मूल गद्दी के आचार्य महंत सुरेश दास जी के आशीर्वाद के लिए दिनभर श्रद्धालुओं का भी जमावड़ा लगा रहा कबीरपंथीयों द्वारा सत्यनाम का नारा लगता रहा। गुरु के आशीर्वाद पाने के लिए.नेपाल,भूटान,असम,बंगाल,सिक्किम,दिल्ली सहित अन्य राज्यों से कबीरपंथी पहुंचे। पवित्तर दासिन ने बताया कि गुरु साहेब के दर्शन के लिए में असम से आई हूं जब से मैं कबीरपंथी से जुड़ी हूं। मेरे घर में सुख समृद्धि मिली है। एवं कबीर साहेब बताए गए रास्ते पर चलने से जीवन सफल हो जाता है। कबीर साहेब समाज सुधारक थे। एवं राष्ट्र के सच्चे रास्ते पर चलने वाले महान संत कबीर थे।

Related posts

आनंद मोहन के समर्थन में आए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह भाजपा के नजर में घोटाले बाज और चोर हो गए- पप्पू सिंह

ETV News 24

मारपीट के मामले में दो गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता। आर्म्स के साथ एक गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment