ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

80 बीघे खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

करगहर रोहतास

सोमवार को घोरडीहां गांव के बधार में स्थित सागरपुर में आग लगने से 80 बीघे खेतों में खड़ी गेहूं की फसलें जलकर राख हो गया
घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्रखंड क्षेत्र के सीढ़ी व गोरी गांवों के बधार में हार्वेस्टिंग के बाद किसानों ने यह सोच कर कि ड़ंठलों से कोई भूसा न बनाए को लेकर पराली में आग लगा दी । थी तेज पछुआ के साथ आग पूरब दिशा की ओर बढ़ने लगी । बहुआरा, पिपरी, भलुनी से गुजरते हुए पीपरी नहर पार कर गई । आग पश्चिम से तेज गति से पूरब दिशा की ओर बढ़ रही थी । लपटें देख किसान चिंतित होने लगे सैकड़ों बीघे डंठल जलाते हुए करगहर राजवाहा भी पार कर गई और घोरडीहां गांव के बधार में स्थित सागरपुर में खड़ी गेहूं की फसलों को जलाने लगी ।

आग की लपटें इतनी तेज थी की काबू पाना मुश्किल था । इस बीच आग पर काबू पाने के लिए उग्रसेनपुर घोरडीहां, बहुआरा, बसडीहां, धंगुआं गांवों के किसान वहां पहुंच गए । जो जिंदगी की बाजी लगाकर लाठी-डंडे और पेड़ों की हरी टहनियों से काबू पाने का प्रयास करने लगे । इस बीच लपटों में आधा दर्जन किसान झुलसते हुए बाल-बाल बचे ।

किसानों ने दमकल को सूचित किया था लेकिन काफी देर हो चुकी थी इस बीच आग ने 80 बीघे खेतों में गेहूं की खड़ी फसलें जलाकर राख कर दिया । किसानों ने बताया कि बताया कि प्रभावित किसानों में मुरली सिंह 10 बीघे, राकेश सिंह 10 बीघा, जयराम धोबी दो बीघा, नरेंद्र सिंह 12 बीघा ठाकुर 3 बीघा बर्लिन शहर 2 बीघा विपिन सिंह 4 बीघा, दामोदर सिंह 4 बीघा, राजबंश सिंह 6 बीघा, विक्रमा सिंह 6 बीघा सहित दो दर्जन किसानों के 80 बीघे गेहूं की फसलें जलकर राख हो गई । जिसकी कीमत 20 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है । प्रभावित किसानों ने बताया कि इसकी सूचना अंचल अधिकारी को दे दी गई है

Related posts

भागवत कथा एवं मानस प्रवक्ता की असामयिक मौत से रोहतास जनपद में छाया मातमी सन्नाटा

ETV News 24

हड़ताली आशाकर्मियों-फैसिलिटेटरों से वार्ता करके समस्या का समाधान करे सरकार : ऐपवा

ETV News 24

मोबाइल चोरी करने वाले पति पत्नी लोहागीर पंचायत से रंगे हाथ धाराएं

ETV News 24

Leave a Comment