ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बैंक में हुई लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा,54 लाख 33 हजार 665 रुपए बरामद

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर में सेंट्रल बैंक में भीषण डकैती मामले में पुलिस ने भारी मात्रा में लूट के रुपया सहित 5 अपराधी को गिरफ्तार कर किया। घटना जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के एरौत सेंट्रल बैंक का जहां सोमवार को हुए लूट मामले को लेकर समस्तीपुर एसपी हृदय कांत ने खुलासा किया है। एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त लूट मामले में 5 अपराधी की गिरफ्तारी की गई है जिसमें तीन अपराधी समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर थाना के रहने वाले हैं वही दो अपराधी बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि 5 नकाबपोश अपराधियों ने पौने गयारह बजे के आस पास हथियार के बल पर बैंक में घुसकर बैंक कर्मियों को हथियार का भय दिखाकर सभी को अपने कब्जे में लेते हुए 62 लाख 09 हजार 165 रुपए लूट लिया था, घटना की जानकारी मिलते ही उनके निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दलसिंहसराय के नेतृत्व में घटना के उद्भेदन को लेकर गिरफ्तारी के लिए टीम गठित किया गया। जहां ग्रामीणों के सहयोग से तीन अपराधी को घटनास्थल से कुछ कदम की दूरी पर एक ईख के खेत से ग्रामीणों के सहयोग से गिरफ्तारी की गई। वही भागने बाले एक अपराधी को उसके घर विद्यापति नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, घटना के बाद एक अपराधियों को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ा गया था। एसपी ने बताया कि गठित टीम के द्वारा 6 घंटे के अंदर ही सभी अपराधी के साथ लूट की राशि सहित घटना में प्रयुक्त हथियार मोटरसाइकिल एवं मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है।
लूट की गई राशि में से 54 लाख 33 हजार 665 रुपया बरामद कर लिया गया ,साथ ही तीन देसी कट्टा, चार गोली 4 मोबाइल और घटना में उपयोग किए गए एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया है, एसपी ने बताया कि इस घटना में मुख्य सरगना नितेश कुमार सिंह उर्फ लालू सिंह है जो कि विद्यापति नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है इसी ने घटना की प्लानिंग किया था जिसके बाद घटना को लेकर सभी अपराधियों को एकजुट किया गया था घटना के मुख्य रचयिता नितेश सिंह उर्फ लालू सिंह को कल शाम में ही घर से गिरफ्तार कर लिया गया, पांचो अपराधियों में से 3 का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है,अन्य दोनों का भी पता लगाया जा रहा है, एसपी ने बताया कि घटना का मुख्य सरगना नितेश सिंह उर्फ लालू सिंह पूर्व में भी जेल जा चुका है ।अपराधी लालू सिंह का इसी इलाके में रिश्तेदार रहता है पहले भी रिश्तेदार के यहां आता जाता रहा है। इसे पता था कि बैंक सुनसान इलाके में है। जहां घटना को आराम से अंजाम दिया जा सकता है जिसके बाद अपने अन्य साथियों के साथ प्लानिंग कर घटना का अंजाम दिया हैं।

Related posts

29 सितंबर को पहले चरण में समस्तीपुर के तीन प्रखंडों में मतदान हुई शुरू

ETV News 24

8 लीटर महुआ शराब साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

ETV News 24

पंचायतों के विकास का जायजा अंचलाधिकारी ने लिया

ETV News 24

Leave a Comment