ETV News 24
पटनाबिहार

अवैध शराब कारोबारियो के साथ मिलकर मारपीट करने वाले बिरौल (दरभंगा) के पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर गिरफ्तार नही किया गया तो आंदोलन होगा – राठौर

पटना/बिहार

अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने चेतावनी दी है कि दरभंगा जिले के विरौल थाना के बुवारी गांव में अवैध शराब कारोबारी थाना के चौकीदार रामनारायण पासवान व उसके पुत्र के साथ मिलकर गांव में घरों में घुस बुरी तरह पीटने वाले बिरौल थाने के पुलिस अधिकारियो को बर्खास्त कर गिरफ्तार नही किया गया तो मोर्चा दरभंगा जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगी।
श्री राठौर ने मोर्चा के प्रधान कार्यालय कंकड़बाग में प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। श्री राठौर ने कहा कि 16 नवंबर को अवैध शराब कारोबारी करने वाले कई लोगो के साथ सड़क पर शराब पीकर गांव में हंगामा कर रहा था। जब ग्रामीणों ने विरोध किया तो गाली गलौज करते हुए चौकीदार राम नारायण पासवान ने कहा कि हम थाना के चौकीदार है जो मन होगा करेगे।उसी रात अपने घर पर मीट चावल बना कर बिरौल थाना के पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को बुलाया ,जिसमें बिरौल थाने के राहुल कुमार,रामश्रय कुमार, शंभू कुमार, सज्जाद आलम, खुशबू कुमारी, आलोक कुमार, पम्पी कुमारी, नीलम कुमारी,उगेन्द्र कुमार, विकर्मा नित्य कुमार समेत दर्जनों बिरौल थाने के पुलिसकर्मी शामिल थे।इन सबों ने रात्रि नौ बजे शराब का अवैध कारोबारियों को साथ लेकर गांव में प्रवेश कर ज्यादातर घरों में घुसकर पिटाई और लूटपाट शुरू कर दी। इस संबंध में बिहार के मुख्य्मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी और दरभंगा के जिलाधिकारी व एसएसपी को पत्र लिख कर कारवाई का भी आग्रह किया है।
श्री राठौर ने कहा कि सरकार ने जिन पुलिसकर्मियों पर अवैध शराब को रोकने का जिम्मा है। उसी ने अवैध शराब के कारोबारियों के साथ मिलकर गांव के पुरुषो को तो बुरी तरह पीटा ही बच्चे, महिलाएं व बुजुर्गों तक को नहीं बख्शा। इस कारवाई में करीब पैंतीस लोगो को चोटे आई। 17-18 लोग बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिरोल से डीएमसीएच दरभंगा व आईजीआई एम.एस. पटना बेहतर इलाज के लिए भेज दिया, जहां उनका इलाज चल रहा है।स्थानीय प्रशासन केवल खाना पूर्ति में लगी है।जबकि ऐसे कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी होनी चाहिए थी ।
श्री राठौर ने चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध शराब के कारोबारियों के साथ मिलकर अवैध शराब व दारू वेचने का विरोध करने वालें ग्रामीणों के साथ मारपीट करने वाले तमाम बिरौल थाना (दरभंगा) के पुलिस कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर गिरफ्तार नहीं किया गया तो अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा आंदोलन करने पर विवश होगी।
संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित मोर्चा के नेताओ में अजय कुमार सिंह, मणिशंकर सोनू कुमार सिंह, बीरेंद्र कुमार, संजय कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Related posts

मसौढ़ी धर पहुचने बहाने किशोरी को कर लिया अगवा

ETV News 24

आज से मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का आवेदन करेंगे परीक्षार्थी

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के उजियारपुर प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय लखुआ पतैली के प्रांगण में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोवीड 19 का इंजेक्शन देने के लिए शिविर लगाया गया

ETV News 24

Leave a Comment