ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

अनुमंडलीय अस्पताल,पूसा के डीएस की बर्खास्तगी समेत अन्य मांगों को लेकर भाकपा-माले ने फूंका उपाधीक्षक का पुतला

*#अनुमंडलीय अस्पताल पूसा की लचर व्यवस्था में हो सुधार, भ्रष्टाचार- अनियमितता करने वाले पर हो कार्रवाई :- माले*

*#अनुमंडलीय अस्पताल पूसा की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का खामियाजा भुगत रहे मरीज*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अनुमंडलीय अस्पताल के सामने उपाधीक्षक राकेश कुमार सिंह का पुतला फूंककर विरोध जताया। नेतृत्व भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने किया। माले कार्यकर्ता अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक राकेश कुमार सिंह को बर्खास्त करने, उपाधीक्षक के पूरे कार्यकाल समेत मोटी रकम लेकर हाजिरी बनाने के खेल की जिला स्तरीय टीम से जांच कराने, चिकित्सक की ड्यूटी तालिका में की जा रही हेराफेरी पर रोक लगाने, बंद कमरे में रखे अल्ट्रासाउंड मशीन को चालू कराने, एक ही चिकित्सक की 24 घंटे ड्यूटी लगाने की मनमानी पर रोक लगाने, अस्पताल में इलाज के दौरान अवैध वसूली करने पर रोक लगाने आदि की मांग कर रहे थे।
मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल पूसा के उपाधीक्षक की मनमानी चरम पर है। डीएस नियमों को ताक पर रखकर काम रहे हैं। अस्पताल में डीएस की साठगांठ से मोटी रकम लेकर हाजिरी बनाया जाता है। नर्स पंद्रह दिन में एक बार आकर हाजिरी बनाकर चली जाती है। अस्पताल में न नर्स मौजूद रहती है और न ही तालिका के अनुसार चिकित्सक मौजूद रहते हैं। उन्होंने कहा है कि डीएस की बर्खास्तगी समेत अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ़ व सुचारू रूप से चलाने, भ्रष्टाचार-अनियमितता पर रोक लगाने की मांग को लेकर भाकपा-माले छठ पर्व के बाद बड़ा चरणबद्ध आंदोलन करेगी। मौके पर भाकपा-माले जिला कमिटी सदस्य महेश कुमार सिंह, रौशन कुमार, प्रखंड कमिटी सदस्य रविंद्र सिंह, खेग्रामस प्रखंड संयोजक सुरेश कुमार, पूर्व प्रमुख उदय शंकर राय, अवधेश कुमार, हरि सिंह, राजेश कुमार, महेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Related posts

देशभर के 500 जिलों में लोगों को जागरुक करने के लिए 70 हजार महिलाओं और बच्चों के नेतृत्व में जलाया गया दीया

ETV News 24

शेखपुरा के लाल सूरज कुमार को नेशनल कैंप में मेडल ऑफ एक्सीलेंस से नवाजा गया

ETV News 24

कल्याणपुर भुट्टा चौक पर वंश कंप्यूटर सीएससी एवं CSP बैंक मैं लगी आग, लगभग 10 लाख की राशि की संपत्ति नष्ट जलकर नष्ट हो गई

ETV News 24

Leave a Comment