ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर मे अतिक्रमण के दौरान दुकानदारों ने प्रशासन के साथ किया हाथापाही

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर शहर में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुथपाती दुकानदारों ने सुनियोजित तरीके से टुनटुनिया गुमटी के पास पुलिस प्रशासन के साथ किया हाथापाही की और दुकानदारों ने पुलिस और नगर निगम कर्मियों पर ईट, रोड़े और पत्थर की बरसात कर दी।
इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने के लिए साथ चल रही जेसीबी में भी तोड़फोड़ कर दी। रोड़े और पत्थर से कई पुलिस कर्मी और नगर निगम के कर्मी चोटिल हो गए। इस दौरान उधर से गुजरने वाले राहगीर को भी रोड़े पथर की मर झेलना पड़ा, जबकि कुछ बाल बाल बच गए। अतिक्रमण हटाने वाली नगर निगम व पुलिस की टीम पर हमले की सूचना मिलते ही नगर थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस पहुंची, लेकिन उसके पहले ही सभी अपनी अपनी दुकान बंद कर भाग चुके थे। हालांकि उनका सामान सड़क पर ही था, जिसे पुलिस कर्मियों ने सड़क पर बिखेर तहस नहस कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम और पुलिस की टीम स्टेशन रोड में अतिक्रमण हटाने के लिए निकली थी। स्टेशन चौक से पुलिस ने जैसे ही अभियान शुरू किया सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान करने वालों में हड़कंप मच गया। सभी आनन फानन में अपना अपना सामान समेटने लगे। जिनका सामान सड़क पर ही रह गया था उसे टीम के सदस्य गाड़ी पर रख ले रहे थे। इसके साथ ही सड़क पर बेतरतीब तरीके से खड़ी की गई कई बाइक भी जब्त की गयी। बताया गया है कि स्टेशन चौक से रामबाबू चौक होते हुए टीम टुनटुनिया गुमटी पहुंची। जहां सड़क पर लगी फल की दुकानों को जैसे ही टीम ने हटाने का प्रयास शुरू किया कुछ महिला दुकानदार पुलिस की कार्रवाई का विरोध जताते हुए सड़क पर ही लेट गयी जबकि लोगों को इकठ्ठा कर पुलिस व नगर निगम कर्मियों पर हमला कर दिया। ईट और रोड़े बरसाने के साथ लाठी डंडे से भी टीम पर प्रहार किया। अचानक हुए इस हमले के बाद पुलिस और नगर निगम के कर्मी पीछे हटने को मजबूर हो गए। उन्होंने तुरंत इसकी नगर थाना और नगर निगम कार्यालय को इसकी सूचना दी। इधर, टीम पर हमले के बाद पुलिस की संभावित कारवाई की आशंका को भांप टुनटुनिया गुमटी से रामबाबू चौक और उधर पुरानी पोस्ट ऑफिस तक की दुकानें देखते ही देखते बंद हो गयी। अपना अपना सामान दुकान के अलावा आसपास के मकान और खाली जमीन में रख दुकानदार तमाशबीन की तरह नजारा देखने लगे। हालांकि भारी विरोध के कारण शहर मे पुलिस की अतिक्रमण की कार्यवाई टुनटुनिया गुमटी तक ही सिमट कर रह गई ।

Related posts

ग्रामीण चिकित्सकों की बहाली शीघ्र हो — डॉ० मौर्य

ETV News 24

पूरे वर्षात सड़क पर आवा-जाही बंद रहता है,निर्माण हेतु ऐपवा नेत्री बंदना सिंह ने लिखा जिलाधिकारी को पत्र

ETV News 24

देश का सबसे बड़ा प्रतीक राष्ट्रीय अशोक स्तंभ कबाड़ में पड़ा

ETV News 24

Leave a Comment