ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

विधुत संकट के खिलाफ माले ने जुलूस निकालकर पूतला फूंका

*ठेकेदार विभाग का निर्देश नहीं मानता, काम नहीं होता – पैसा उठ जाता है- ब्रहमदेव*

*एवी स्वीच, बुश, हैंडल, इंसुलेटेड वायर तक नहीं है विभाग में- आसिफ होदा*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

विधुत संकट से गुस्साये ताजपुर वासियों ने भाकपा माले के बैनर तले मंगलवार को गांधी चौक के पास जुलूस निकालकर विधुत विभाग का पूतला दहन किया.
भीषण विधुत संकट से परेशान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने गांधी चौक पर ईकट्ठा होकर भाकपा माले के बैनर तले जुलूस निकाला. हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे कार्डबोर्ड लेकर विभाग की मनमानी के खिलाफ जुलूस निकालकर बाजार क्षेत्र के गांधी चौक पहुंचकर सभा का आयोजन किया. सभा को ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, आसिफ होदा, मो० एजाज़, शंकर महतो, राजदेव प्रसाद सिंह, मो० कयूम आदि ने सभा को संबोधित किया.
अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि कई प्रखंडों में विभाग ने कंपनी के माध्यम से तार, पोल, ट्रांसफार्मर लगाने का काम पूरा किया लेकिन ताजपुर में कार्यरत कंपनी ने पैसा उठाकर फरार हो गया. अभी माले के पहल पर जेई ने मोतीपुर, चकमोतीपुर आदि जगहों पर ठेकेदार को भेजकर किसानों के लिए तार, पोल, ट्रांसफार्मर लगाने को सर्वे कराया. इसके अनुसार एक सप्ताह के अंदर कार्य होना था लेकिन करीब महीना बीतने को है, काम होने का आसार दिखाई नहीं पड़ रहा है. माले नेता ने कहा कि छोटी- छोटी गड़बड़ी के कारण ताजपुर में विधुत बाधित रहता है लेकिन जेई उपरी अधिकारी से मांग करने से बचते रहते हैं. विभाग के पास ट्रांसफार्मर तो छोड़िये तार, पोल, एवी स्वीच, हैंडल, अर्थिंग वायर तक उपलब्ध नहीं है. फतेहपुर से योगियामठ तक 11 हजार वोल्टेज के तार में दर्जनों जगह पर जोड़ है. तार गलकर गिरने से हमेशा विधुत बाधित रहता है लेकिन विभाग तार बदलने की जहमत नहीं उठा रही है. चकमोतीपुर में बैधनाथ सहनी, ननकी दास, जयनारायण दास आदि के छत में सटकर 440 वोल्टेज का नंगा तार गुजर रहा है. कई बार जान- माल की हानि हो चुकी है लेकिन विभाग आश्वासन के बाद इंसुलेटेड वायर नहीं लगा रहा है. गांधी चौक समेत कई ट्रांसफार्मर का बुश जला हुआ है. कहीं एवी स्वीच, कहीं हैंडल खराब है तो कहीं ट्रांसफार्मर ही औभरलोडेड है. विभाग में मिस्त्री, मानव बल आदि की कमी भी है. माले नेता ने तमाम त्रुटि दूर कर प्रतिदिन कम से कम 22 घंटे निर्बाध विधुत आपूर्ति करने अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी.
अंत में कार्यकर्ताओं ने विधुत विभाग का पूतला फूंककर विरोध जताया.

Related posts

यज्ञ का अनुष्ठान स्थगित

ETV News 24

बिहार के युवाओं को हुनरमंद बनाने में अहम भूमिका का निर्वहन करेगा विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग

ETV News 24

मानव जीवन मिला है हर जीवो की रक्षा हेतु—-कृष्ण मोहननानंद जी महाराज

ETV News 24

Leave a Comment