ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

परीक्षा के दौरान अराजकता फैलाने वाला विद्यार्थी परिषद के अराजक कार्यकताओं हों अभिलंब कार्रवाई – आइसा

*बी०आर०बी० कॉलेज में बीएड परीक्षा के दौरान विद्यार्थी परिषद के अराजक तत्वों द्वारा आंदोलन के खिलाफ अनुमंडला अधिकारी के समक्ष किया प्रदर्शन!*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

परीक्षा नियमावली का उलंघन नहीं चलेगा, कैंपस में अराजकता पर रोक लगाए प्रशासन – आइसा

अनुमंडला अधिकारी के समक्ष प्रदर्शन कर सौंपा दंडाधिकारी को स्मार पत्र!

छात्र संगठन आइसा के झंडा-बैनर तले पटेल गोलंबर से जुलूस निकाल कर समाहरणालय होते हुए अनुमंडलाअधिकारी कार्यालय पहुंच छात्र हित के बीएड परीक्षा के दौरान विद्यार्थी परिषद के बाहरी अराजक कार्यकर्ता द्वारा 13 जुलाई से 15 जुलाई तक परीक्षा अवधि में आंदोलन चलने के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज करने, समस्तीपुर कॉलेज और बी०आर०बी० कॉलेज कैंपस में विद्यार्थी परिषद के द्वारा बाहरी अराजक तत्वों का जमाबड़ा लगाने पर रोक लगाने, कॉलेज कैंपस में पढ़ाई -लिखाई से वास्ता नहीं रखने वाले अराजक तत्व के प्रवेश पर रोक लगाने,कॉलेज कैंपस में शैक्षणिक व लोकतांत्रिक माहौल बहाल समेत विभिन्न मांगो को पूरा करने को ले जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के बाद सभा का आयोजन किया जिसका अध्यक्षता लोकेश राज तथा संचालन जिला सचिव सुनील कुमार ने किया।
वही सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि बी०आर०बी० कॉलेज समस्तीपुर में 13 जुलाई से 18 जुलाई तक बीएड पार्ट-2 का परीक्षा चल रहा था, इस परीक्षा के दौरान विद्यार्थी परिषद के बाहरी अराजक कार्यकर्ता जिसमें एक भी कॉलेज के छात्र नहीं था वो 13 जुलाई से 15 जुलाई तक परीक्षा अवधि में आंदोलन अपने स्वार्थ के लिए चलाया है जबकि परीक्षा अवधि में क्लास बंद कर दी जाती हैं तथा छात्र – छात्राओं को प्रवेश पर रोक लगा दी जाती हैं फिर ये अराजक तत्व कई दिनों तक आंदोलन चलाया हैं जो परीक्षा नियमावली के विरुद्ध है।
आइसा जिला जिला अध्यक्ष लोकेश राज ने कहा कि परीक्षा नियमावली और विधि व्यस्था को बनाए रखना अनुमंडलाअधिकारी का दाइत्व है।

आइसा के पूर्व नेता गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि इन अराजक तत्व पर परीक्षा नियमावली का उलंघन एवं कैंपस में अराजकता पर रोक लगाने व एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग किया हैं।
आइसा जिला उपाध्यक्ष रौशन कुमार ने कहा कि बी०आर०बी० कॉलेज कर्मी के साथ मारपीट मुफ्फसिल कांड संख्या 283/22 के आरोपी को अविलंब गिरफ्तार किया जाए.

अन्त में अनुमंडल अधिकारी द्वारा नयुक्त दंडाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों के वार्ता कर छात्र हित के मांगो पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया हैं।

छात्र हित के मांगो पर सकारात्मक पहल नहीं होने पर आइसा चरणबद्ध आंदोलन चलाने की घोषणा किया हैं।
प्रदर्शन में आइसा कार्यालय सह सचिव दीपक युवांशी, जिला उपाध्यक्ष दीपक यादव, जानवी कुमारी, राहुल कुमार, मो. अफरीदी, सोनू कुशवंशी, धीरज कुमार, नीरज कुमार, मो. महफूज, राहुल कुमार, तिलक सदा, इत्यादि थे।

Related posts

प्रोजेक्ट गर्ल हाई स्कूल के अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक की सड़क दुर्घटना में मौत शिक्षकों में मातम

ETV News 24

मुंगेर (बिहार) : राजद के पंचायती राज प्रकोष्ठ अध्यक्ष विजय कुमार द्वारा ललन कुमार यादव को पंचायती राज प्रकोष्ठ का जिला उपाध्यक्ष बनाया गया

ETV News 24

गगनभेदी इन्कलाबी नारों के साथ राष्ट्रीय सम्मेलन सम्पन्न

ETV News 24

Leave a Comment