ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

लघु सिचाई प्रमंडल का जागरूकता कार्यकर्म संपन्न

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

लघु सिचाई प्रमंडल समस्तीपुर द्वारा राजकीय नलकुलो के सफल संचालन हेतु पंचायतो में मुखिया एवं पंचायत सचिव एवं विभागीय अभियंता के साथ एक दिवसीय जागरूकता कार्यकर्म का आयोजन समस्तीपुर नगर भवन में संपन्न हुआ! इस कार्यकर्म में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को उनके कार्यो की जानकारी दी गई जिसमे बताया गया की पंचायतो में किसानो को खेतो में पानी देना मुखिया के जिम्मेवारी होगी और करो का संग्रहण करके सम्बंधित विभाग को देना होगा और इसकी देखरेख की भी जिम्मेवारी मुखिया के अंदर में ही होगा !
किसी भी तरह की कोई मेंटनेस की जरूरत पड़ेगी तो इस्टीमेट बनाकर कार्यो को सुचारु रूप से चलाने लायक बनाना होगा और इसकी जानकारी लघु सिचाई विभाग को देना होगा:रणविजय कुमार कनीय अभियंता लघु सिचाई प्रमंडल समस्तीपुर !
लघु सिचाई प्रमंडल जागरूकता कार्यकर्म में अरुण कुमार भगत मुखिया कनु विशनपुर वारिसनगर के द्वारा मांग की गई की जिस पंचायतो में स्टेट गोवेर्मेंट की बोरिंग है वहा बिजली की सुचारु रूप से व्यवस्था हो और पक्की नाली की जरूरत है और विभाग को चाहिए की जहा पाइप की जरूरत है उसे सुचारु रूप से पहले दुरस्त करे फिर नलकूल का उपयोग सही रूप से किसानो के लिए सफल हो पायेगी!

Related posts

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत उजियारपुर प्रखंड के पंचायत समिति भवन में सामाजिक अंकेक्षण सोसायटी द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाओं का जनसुनवाई हुई

ETV News 24

बिहार सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने किया राजा साहब के तैल चित्र पर माल्यार्पण

ETV News 24

महायोगी पायलट बाबा जी के जन्मदिन पर भक्तों ने किया वृक्षारोपण

ETV News 24

Leave a Comment