ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

अनुमंडल से मिट्टी तेल उठाव कर ताजपुर के उपभोक्ताओं के बीच नहीं बांटने वाले ठेला भेंडर का लाईसेंस रद्द हो- सुरेंद्र प्रसाद सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*तेल उठाव कर नहीं वितरण करने का गोरखधंधा कई वर्षों से है जारी- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह*

*नगर परिषद में पड़े पांचों पंचायत का दो महीने से राशन की दुकान से तेल आपूर्ति है बंद- माले*

*दलित-गरीबों अंधेरे में खाना, बनाने, खाने, सोने को मजबूर- बंदना सिंह*

ताजपुर

ताजपुर के ठेला भेंडर द्वारा कई वर्षों से अनुमंडल से करीब 8 ठेला मिट्टी तेल का उठाव किया जा रहा है. इसे जरूरतमंदों के बीच वितरण करने के बजाये कालाबाजारियों के हाथों बेचकर मोटा रकम कमाने का खेल जारी है.
जनवरी से ताजपुर नगर परिषद के उपभोक्ताओं को राशन डीलर द्वारा मिलने वाला तेल बंद कर दिए जाने के बाद तेल संकट को लेकर अनुमंडल कार्यालय में छानबीन करने पर मामले का खुलासा करते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी को लिखित शिकायती आवेदन देकर शुक्रवार को ऐसे ठेला भेंडर का लाइसेंस रद्द करने को लेकर अनुमंडल आपूर्ति अधिकारी से मार्गदर्शन मांगकर कारबाई करने को कहा है. आवेदन का प्रतिलिपि अनुमंडल आपूर्ति पदाधिकारी को भी भेजने की बात माले नेता ने बताया है.
उन्होंने कहा है कि ठेला भेंडर द्वारा दर्शाया गया मिट्टी तेल वितरण स्थल का माले टीम ने स्थानीय नागरिकों से पूछकर तहकीकात की है. तमाम लोगों ने एक स्वर में मिट्टी तेल वितरण से इनकार किया है. ऐसे ही लूट समस्तीपुर जिले के अन्य प्रखंडों में भी है. अगर इसका आकलन किया जाये तो जिले में करोड़ों रुपये का गोरखधंधा पकड़ा जाएगा.
प्रतिनिधिमंडल में शामिल किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा है कि अनुमंडल से तेल का उठा कर जनता के बीच नहीं बांटने का मामला गंभीर है. उन्होंने इस पर चुप्पी साधे रहने वाले अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की तीखी आलोचना की है. श्री सिंह ने कहा है कि आज दलित- गरीब अंधेरे में खाना बनाने, खाने, सोने को मजबूर है. गरीब के बच्चों का पढ़ाई बाधित हो रहा है. अनुमंडल आपूर्ति पदाधिकारी ऐसे ठेला भेंडर को चिन्हित कर उनके लाईसेंस को रद्द करे, वैकल्पिक व्यवस्था कर शहरी क्षेत्र में जरुरतमंदों के बीच तेल का वितरण करे अन्यथा 4 मार्च से एमओ के पूतला दहन एवं इसके बाद कार्यालय घेराव से आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा.

Related posts

आईशोलेशसन सेंटर पर प्रवासियों की मदद में उतरे ग्रामीण

ETV News 24

विधायक राम बालक सिंह ने निकाला जागरूकता रैली

ETV News 24

राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन रहा रियल क्लीनिक

ETV News 24

Leave a Comment