ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दवा पर से जी.एस.टी. समाप्त करने तथा जीवन रक्षक दवाओं की आसानी से उपलब्धता सुनिश्चित करे सरकार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*बिहार-झारखंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव’स यूनियन इकाई समस्तीपुर एंव समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन समस्तीपुर*

दवा का दाम कम करने, दवा तथा दवा उपकरण की ऑनलाइन बिक्री बंद करने, दवा पर से जी.एस.टी. समाप्त करने तथा जीवन रक्षक दवाओं की आसानी से उपलब्धता सुनिश्चित करने के संबंध में।
समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन समस्तीपुर तथा बिहार झारखंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव’स यूनियन की संयुक्त बैठक श्री विनोद कुमार राय की अध्यक्षता में स्थानीय समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन समस्तीपुर के कार्यालय में किया गया ।

मीटिंग में दवा और दवा उपकरण संबंधित व्यवसाय में उत्पन्न परेशानियों पर चर्चा किया गया तथा इस मीटिंग के माध्यम से मांग किया गया है कि –

दवा तथा दवा उपकरण की ऑनलाइन बिक्री को अविलंब बंद किया जाए, दवा पर से जी.एस.टी. को (शून्य) समाप्त किया जाए, दवा का दाम कम किया जाए तथा जीवन रक्षक तथा आवश्यक दवाओं के आसानी से उपलब्धता कम कीमत पर सुनिश्चित किया जाए ।

दवा व्यवसाय के लिए सरकार के द्वारा बनाए गए कानून सरकार के द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है , जिसमें दवा का ऑनलाइन मार्केटिंग सम्मिलित है । इस पर संयुक्त रुप से दोनों संगठनों ने अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने के लिए आंदोलन का निर्णय लिया है । आगे आने वाले समय में इस संयुक्त आंदोलन में फार्मासिस्ट और आई.एम.ए. को भी सम्मिलित किया जाएगा तथा एक बड़े आंदोलन की शुरुआत की जाएगी ।

उपरोक्त मांगों के संबंध में संयुक्त रुप से इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मांग किया जाता है कि सरकार जल्द से जल्द दवा तथा दवा उपकरणों की ऑनलाइन बिक्री पर प्रतिबंध लगाए , दवा पर से जीएसटी को समाप्त करें , दवा का दाम कम किया जाए तथा जीवन रक्षक तथा आवश्यक दवाओं की उपलब्धता आसानी से कम कीमत पर सुनिश्चित किया जाए ।

सभा में विनोद कुमार राय अध्यक्ष समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, कृष्ण कुमार मिश्रा सचिव समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, श्याम सुंदर कुमार सचिव बी.एस.एस.आर. यूनियन इकाई समस्तीपुर, अनुपम कुमार संयुक्त महासचिव बी.एस.एस.आर. यूनियन, संजय कुमार राज्य सचिव बी.एस.एस.आर. यूनियन, प्रमोद कुमार ठाकुर कोषाध्यक्ष समस्तीपुर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, राकेश कुमार तनेजा संगठन सचिव नॉर्थ वेस्ट जोन बी.सी.डी.ए. , भरत पालीवाल संगठन सदस्य बी.सी.डी.ए. , अविनाश राय समिति सदस्य बी.एस.एस.आर. यूनियन उपस्थित थे ।

Related posts

तालाब में तीन लाख की मछली मर गई पीड़ित ने दिया थाने में आवेदन

ETV News 24

दावथ प्रखंड में नही थम रही है चोरी की घटना

ETV News 24

हिमांशु राज बाल विकास कल्याण सोसाइटी के प्रधान कार्यालय भारत पेट्रोल पंप के सामने एक संस्था अच्छी काम कर रही है

ETV News 24

Leave a Comment