ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

7 सदस्यीय नीमचौक ताजपुर लोकल कमिटी के सचिव चुने गये प्रभात रंजन गुप्ता

समस्तीपुर

*ताजपुर के विकास की लड़ाई तेज करने के लिए माले की मजबूती जरूरी- सुरेन्द्र*

ताजपुर

समस्तीपुर जिला के ताजपुर के विकास की लड़ाई तेज करने के मुद्दे को केंद्र कर मंगलवार को नगर परिषद क्षेत्र के नीमचौक के पास भाकपा माले का लोकल कमिटी का दूसरा सम्मेलन किया गया.
सम्मेलन का शुरूआत शहीद साथियों को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के उपरांत शहीदवेदी पर पुष्पांजलि एवं महिला शिक्षा के क्रांतिदूत सावित्री बाई फुले एवं फातिमा शेख के चित्र पर माल्यार्पण से किया गया.
सम्मेलन की अध्यक्षता मो० नेयाज, मो० जाबीर, एवं रामदुलारी देवी की तीन सदस्यीय अध्यक्षमंडल ने की. संचालन प्रभात रंजन गुप्ता ने की. बैठक में बतौर अतिथि जीतेंद्र सहनी, शंकर सिंह, मो० मसीउलहक आदि ने भाग लिया. सम्मेलन में उद्धाटन भाषण देते हुए प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि ताजपुर प्रखण्ड एवं नगर परिषद विकास की रौशनी से कोसों दूर हैं जबकि भ्रष्टाचार में अग्रिम पंक्ति में खड़ा है. यहाँ विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है. मनरेगा को लूट का अड्डा बना दिया गया है. कभी श्मशान तो कभी कब्रिस्तान, कभी थाना पर मिट्टी भराई तो कभी सड़क भराई के नाम पर मनरेगा में करोड़ों रूपये का लूट जारी है. इसके खिलाफ 20 जनवरी को मनरेगा कार्यालय का घेराव करने की घोषणा की गई. हल्की वर्षा में भी जलजमाव के शिकार अंग्रेज जमाने के बसा ताजपुर बाजार में नाले, सड़क बनाने, सड़कों की सफाई कराने, कूड़े का उठाव करने, गली, मुहल्लों एवं पोल पर वेपर लाईट लगाने, सरकारी जमीन को दबंगों के कब्जे से मुक्त कराकर दलित- गरीब भूमिहीनों में वितरण करने को लेकर संघर्ष तेज करने का घोषणा किया गया.
अंत में 7 सदस्यीय नीमचौक ताजपुर लोकल कमिटी का चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हुआ.
मो० नेयाज, राबिया खातुन, मो० ईस्तेयाक खान, मो० नौशाद खान, रामदुलारी देवी, मो० जाबीर कमिटी सदस्य चुने गये. प्रभात रंजन गुप्ता लोकल कमिटी के सचिव चुने गये.

Related posts

पैक्स गोदाम में छापेमारी लड़की के साथ मिले पैक्स अध्यक्ष की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है

ETV News 24

बालासोर ट्रेन हादसे में माता-पिता जख्मी वही पुत्र की हुई मौत, 1 महीने के बाद लाश पहुंचा घर

ETV News 24

उप मुखिया ने कोविड -19 का वैक्सीनेशन लेकर प्रखंड व पंचायत वासियों से किया अपील

ETV News 24

Leave a Comment