ETV News 24
खगड़ियाबिहार

छपरा सारण के सरपंच बिंदु देवी को पुलिस द्वारा अवैध तरीके से प्रताड़ित व अपमानित कर गिरफ्तार करने की घटना घोर निंदनीय, जल्द रिहा करने की किया मांग – किरण देव यादव

खगड़िया/ बिहार

# सरपंच बिंदु देवी के लोकप्रियता को धूमिल करने हेतु साजिशन की गई कुत्सित प्रयास
# हाईकोर्ट के अधिवक्ता सह एनएपीएम के नेता मणिलाल गरीब गुरबों का लोकप्रिय मददगार

बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के खगड़िया जिला अध्यक्ष सह देश बचाओ अभियान , फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने छपरा सारण के सम्मानित सरपंच व सामाजिक कार्यकर्ता बिंदु देवी, इनके पति एन ए पी एम के नेता सह हाईकोर्ट के अधिवक्ता मणिलाल, तथा इनके परिजनों को अवैध तरीके से पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने, फर्जी मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने, प्रताड़ित व अपमानित करने, महिला को रात में गिरफ्तार करने , महिला सरपंच के साथ पुलिसिया दुर्व्यवहार करने जैसी घटना को पुरजोर विरोध करते हुए घोर निंदा किया है तथा दोषी पुलिसकर्मी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री व डीजीपी , गृह सचिव से किया है।
श्री यादव ने कहा कि सुशासन की सरकार में भ्रष्ट पुलिस प्रशासन के द्वारा कानून का रक्षक ही कानून का उल्लंघन कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है एवं सुशासन की नीतीश की सरकार और डीजीपी के समक्ष एक चुनौती भी है।
श्री यादव ने मुख्यमंत्री, गृह सचिव, डीजीपी , एसपी से दरोगा को निलंबित करने, सरपंच बिंदु देवी को अभिलंब सम्मान पूर्वक रिहा कर न्याय देने, फर्जी मुकदमा समाप्त करने, पुलिस की मनमानी पर रोक लगाने, गणमान्य व्यक्ति सरपंच व सभी महिला को सम्मान देने की मांग किया है।
श्री यादव ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि छपरा सारण के सरपंच बिंदु देवी के दो पाटीदारों के बीच मारपीट हुई जिसमें बिंदु देवी ने बीच-बचाव कर सुलह करने की प्रयास की। इसी क्रम में पटेदारों ने यह समझ कर सरपंच पर अपने पक्ष में न्याय देने के उद्देश्य से सरपंच पर ही आरोप मढ़ दिया, ताकि दबाव में मेरे पक्ष में सरपंच न्याय दे। पुलिस ने दो पटेदारों पक्षों को गिरफ्तार करने के बजाय देर रात में सरपंच को ही दुर्व्यवहार करते हुए गिरफ्तार कर लिया तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित एवं अपमानित किया तथा हाजत में बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि उक्त घटना राजनीति दुर्भावना एवं मानसिकता से प्रेरित होकर सरपंच बिंदु देवी के लोकप्रियता को धूमिल करने के लिए घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया गया है।

Related posts

समस्तीपुर में सड़क किनारे मिला युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी

ETV News 24

2020 विधानसभा चुनाव के लिए समस्तीपुर की आइकॉन बनी  विद्यापतिनगर की फुटबॉलर साधना सिंह,इलाके में खुशी की लहर

ETV News 24

दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या कर शव को नदी में फेंका

ETV News 24

Leave a Comment