ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

छात्राओं के साथ इस तरह की जघन्य अपराध लोगों के सामाजिक दायित्व पर सवाल खड़ा करता हैं – सुनील

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*सुप्रिया हत्याकांड की जांच करने घटना स्थल बरेठा बही चौर एवं करनौती पहुंचा आइसा का जांच टीम*

*सुप्रिया 7 किलोमीटर दूर करनौती से पटोरी सुबह निकलती थी कोचिंग के लिए सुनसान रास्ते में छेड़खानी के बाद हत्या कर बही चौर में फेका छात्रा का शव – मनीषा*

*सुप्रिया के हत्यारों की हो अविलंब गिरफ्तारी नहीं तो होगा चरणबद्ध आंदोलन – द्रख्शा*

आइसा के पांच सदस्यीय जांच टीम आइसा जिला सचिव सुनील कुमार के नेतृत्व में समस्तीपुर एवं वैशाली जिले के सीमा पर स्थित घटना स्थल रूपनारायणपुर बरेठा बही चौर एवं छात्रा के गांव करनौती पहुंच कर सुप्रिया हत्याकांड की परिजनों, ग्रामीणों से पूछताछ कर जांच की।
जांच रिपोर्ट जारी करते हुए जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि सुप्रिया के पिता उमाशंकर ठाकुर पटोरी में अपना कोचिंग चलाते हैं और वे मोरबा विधानसभा से प्लुरल्स पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। सुप्रिया कोचिंग पढ़ने के लिए की वर्षों से नियमित करनौती अपने गांव से 7 कि.मी. दूर घटनास्थल वाले सुनसान रास्ते होते हुए पेटरी सुबह 4:30 से 5:00 बजे घर से साइकिल से निकलती थी। 14 सितंबर को सुबह 4:30 बजे वे घर से निकली लेकिन उस दिन कोचिंग नहीं पहुंची। जब वे समय पर घर नहीं लौटी तो उसके परिजन उसकी खोजबीन शुरू की।
तत्पश्चात शाम को पहले टेलिफोनिक फिर लिखित सूचना महनार थाना को दिया गया लेकिन थाना सक्रिय नहीं हुई। 15 सितंबर को 11 बजे में एक महिला द्वारा बरेठा बही चौर स्थित पानी में अर्धनग्न अवस्था में लड़की की लाश उपलाने की सूचना आसपास के लोगों को दी गई। इसके बाद सुप्रिया-15 के रुप में उक्त छात्रा की शिनाख्त हुई।
घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी पुलिस छात्रा के दुष्कर्मी एवं हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।
मनीषा कुमारी ने कहा कि सुप्रिया के हत्यारे की गिरफ्तारी एवं उसे न्याय दिलाने के लिए छात्र संगठन आइसा मजबूत आंदोलन खड़ा करेगी।
जांच टीम में आइसा के जिला सचिव सुनील कुमार के अलावे आइसा की मनीषा कुमारी, द्रख्शा जबीं, एसएफआई के जिला मंत्री आनंद कुमार, भाकपा माले के स्थानीय नेता डा० दीलीप कुमार आदि थे।

Related posts

कबड्डी तकनीकी अधिकारियों का होगा दो दिवसीय कार्यशाला

ETV News 24

नगर थाना में शांति समिति की बैठक से शांति एवं सौहार्दपूर्ण होली मनाने की अपील की गई

ETV News 24

आज पूरे भोजपुर जिले में 6 घंटों के लिए बिजली हो सकती है गुल

ETV News 24

Leave a Comment